सोलन नगर निगम में कांग्रेस ने कब्जा जमा लिया, पूनम ग्रोवर को मेयर और राजीव कौड़ा को डिप्टी मेयर बनाया गया

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

16 अप्रैल। सोलन नगर निगम में कांग्रेस ने कब्जा जमा लिया है। पूनम ग्रोवर को मेयर और राजीव कौड़ा को डिप्टी मेयर बनाया गया है। चुनाव के लिए नगर निगम परिसर में आज दूसरी बैठक आयोजित की गई। पहली बैठक में भाजपा के सभी सात पार्षद गायब रहे थे जिस वजह से कोरम पूरा नहीं हो पाया था। जिला प्रशासन की अध्यक्षता में मेयर, डिप्टी मेयर का चुनाव हुआ।

गौरतलब है कि नगर निगम सोलन में बहुमत के बावजूद कांग्रेस के लिए अपना मेयर और डिप्टी मेयर बनाना किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं था। कई दिनों से पार्षदों की सदस्यता को लेकर जोड़-तोड़ चल रही थी। कांग्रेस की जीती बाजी को पलटने के लिए भाजपा भी पूरी ताकत लगा रही थी। भितरघात के डर से कांग्रेस ने अपने 9 पार्षदों को शिमला के समीप शोघी स्थित रिसॉर्ट में ठहराया था। खुफिया कर्मी इन पार्षदों को ढूंढते भी रहे।

कोई कहे कि पार्षद शोघी के रिसॉर्ट में हैं जहां का उन्होंने फोटो भी शेयर किया, तो कोई कहे कि वे मशोबरा में हैं। यह पहेली ही बनी रही। सूत्रों के अनुसार सीएम कार्यालय के अधिकारी भी इसमें दिलचस्पी दिखाते रहे। पार्षद रिसॉर्ट के बाहर फोटो खिंचवाते रहे। मंगलवार को सोलन में हुए शपथ समारोह में भाजपा का कोई भी पार्षद नहीं पहुंचा था। कांग्रेस ने अपने सभी पार्षदों को शपथ दिलाकर फिर से शोघी स्थित एक रिसॉर्ट में नजरबंद कर दिया था। यहां किसी भी बाहरी व्यक्ति को आने की अनुमति नहीं थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *