सेना में नौकरी के नाम पर ठगे दो लाख; शारीरिक शोषण का भी आरोप, आरोपी गिरफ्तार   

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

सुजानपुर। अग्निवीर भर्ती में शामिल होने के लिए युवक से धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। एक व्यक्ति द्वारा फौज में भर्ती करवाने के नाम पर युवक से दो लाख ले ठग लिए। पैसे लेने के बाद उस व्यक्ति ने युवक का शारीरिक शोषण भी किया है। पीडि़त युवक ने इस बारे सुुजानपुर थाना में शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मंगलवार को न्यायालय में पेश करके उसे चार दिन के रिमांड पर लिया गया है।

थाना प्रभारी सतपाल शर्मा ने बताया कि सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत रहने वाले एक युवक ने शिकायत दर्ज करवाई है कि बीते दिनों सुजानपुर मैदान में जो अग्निवीर भर्ती हुई उस दौरान एक युवक ने उससे भर्ती में पास करवाने के लिए सवा चार लाख रुपए मांगे। आरोपी ने बताया कि वह शिक्षक है और उसका भाई कर्नल है। झांसे में आकर उसने पहली किस्त दो लाख दे दी। राशि देने के बाद उक्त व्यक्ति ने युवक से कहा कि वह भर्ती में शामिल हो अगर उसे रिजेक्ट भी कर दिया जाएगा, तो भी उसे सीधा भर्ती करवा दूंगा।

भर्ती के दौरान युवक दौड़ में फेल हो गया और उसे बाहर कर दिया गया जब यह युवक उस व्यक्ति के पास आया कि मुझे दौड़ में बाहर कर दिया गया है, तो उसने युवक को समझाया कि तेरा काम हो गया है अब तुझे सीधा ज्वाइनिंग लैटर ही आएगा। ऐसे में तू सुजानपुर में किराए के मकान में रहना शुरू कर दे और ट्रेनिंग करना शुरू कर दें। उक्त व्यक्ति की बातों में आकर युवक ने सुजानपुर में किराए पर कमरा ले लिया और उसमें रहने लग पड़ा। इस दौरान उक्त व्यक्ति उसके साथ शारीरिक शोषण भी करने लगा। पीड़ित युवक ने हिम्मत दिखाकर सारी घटना थाना सुजानपुर में दर्ज करवाई है। थाना प्रभारी सतपाल शर्मा ने जिला पुलिस अधीक्षक डाक्टर आकृति शर्मा ने बताया कि पुलिस छानबीन कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *