सुमित सिंगला बने आखिल भारतीय अग्रवाल संगठन के राज्य प्रधान

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

शांति गौतम, बीबीएन। आखिल भारतीय अग्रवाल संगठन द्वारा अब पूरे प्रदेश के उद्यमियों को भी साथ जोडने की मुहिम शुरु की गई है। इसी कडी में अग्रवाल संगठन ने हिमाचल ईकाई का गठन किया गया है जिसमें बददी के प्रसिद्व फार्मा उद्यमी क्यूरटेक ग्रुप के एम डी सुमित सिंगला को आखिल भारतीय अग्रवाल संगठन का प्रांतीय अध्यक्ष नियुक्त किया गया। सुमित सिंगला की घोषणा अग्रवाल संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवम् राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता ने की। उन्होने कहा कि अब समय आ गया है कि हिमाचल प्रदेश के तमाम अग्रवाल समाज के उद्योजकों को एक मंच पर लाकर उनको एकजुट किया जाएगा ताकि हमारी आवाज शिमला से दिल्ली तक एक स्वर में पहुंचे।

उन्होने कहा कि व्यापारी तबका ऐसा है जो कि सर्वाधिक टैक्स सरकार को देता है लेकिन उनके हितों की रक्षा करने के लिए एक सक्रिय संगठन की जरुरत थी जिसकी भूमिका अग्रवाल संगठन निभा रहा है। अग्रवाल संगठन ने हर क्षेत्र में अपने विंग बनाने की रणनीति बनाई है जिसमें व्यापार के साथ साथ उद्योग विंग एक प्रमुख विंग होगा जिसकी कमान अनुभवी कार्यकर्ता सुमित सिंगला को दी गई है। बीबीएन जो कि एशिया का सबसे बडा हब है कि के साथ साथ सुमित सिंगला पूरे प्रदेश विशेषकर सोलन,शिमला,बिलासपुर, सिरमौर, ऊना व कांगडा जिलों में जाकर वहां उद्यमियो को संगठन के साथ जोडेंगे। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही एक बडा कार्यक्रम यहां आयोजित किया जाएगा जिसमें राष्ट्रीय चेयरमैन प्रदीप मित्तल आयेंगे।

शीघ्र बनेगी औद्योगिक कार्यकारिणी अपने मनोनयन के बाद सुमित सिंगला ने सर्वप्रथम समस्त अग्रवाल संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सदस्यों को उनको यह अहम जिम्मेदारी देने के लिए आभार जताया और उन्होने विश्वास दिलाया कि वह उनकी आशाओं पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करेंगे। सिंगला ने कहा कि शीघ्र ही वह बीबीएन के साथ पूरे हिमाचल के उद्यमियो को अग्रवाल संगठन के साथ जोडेंगे और उनकी समस्याएं सुनकर शिमला व दिल्ली तक पहुंचाएंगे। उन्होने बताया कि अग्रवाल समाज से जो भी लोग बीबीएन में उद्योग जगत में कार्य कर रहे है उनका एक डाटा तैयार किया जाएगा ताकि कोई भी उद्यमी संगठन से जुडने से अछूता न रह सके।

उन्होने कहा कि अपने कार्यकाल में दिन रात अथक मेहतन करेंगे और सैंकड़ों लोगों को संगठन के साथ जोड़ेंगे। आज राष्ट्रीय अध्यक्ष के प्रयासों व मार्गदर्शन से अग्रवाल संगठन इस मुकाम पर पहुंचा है और नई ऊर्जावान टीम बनी है। उन्होंने कहा कि उन्होंने जो राह दिखाई थी उसको आगे बढ़ाया जाएगा वहीं उनके अधूरे सपनों को पूरा करने के लिए दिन रात एक किया जाएगा। सुमित सिंगला ने बताया कि हमारी संस्था का आजीवन सदस्यता शुल्क मात्र सौ रुपए है और पूरे हिमाचल में सदस्यता अभियान शीघ्र चलाया जायेगा।इस अवसर पर आखिल भारतीय अग्रवाल संगठन के हरियाणा प्रदेशाध्यक्ष सुरेश गर्ग विशेष तौर पर उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *