सुईं सुरहाड़ में हुआ श्रीराम नाटक मंचन का समापन

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

              अभिषेक मिश्रा बिलासपुर

30 अक्तूबर । सुई सुरहड़ में चल रहे श्री राम नाटक मंचन का समापन हो गया ! इसके समापन पर नमहोल के प्रतिष्ठित समाजसेवी श्रवण कुमार ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की । श्रीराम नाटक समिति के अध्यक्ष नरेश कुमार ने मुख्यतिथि को शॉल,टोपी व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया । इस उपलक्ष्य पर पूर्व प्रधान व जिला किसान मोर्चा के अध्यक्ष सुरेंद्र भारती ने अपनी सनातन संस्कृति के महत्व व सरंक्षण पर प्रकाश डाला व वर्तमान परिदृश्य में पश्चिमी सभ्यता के अन्धान्ध अनुकरण पर चिंता प्रकट की।

पूर्व बी डी सी चेयरमैन बुद्धि सिंह ने दस दिनों से चल रहे इस अखण्ड यज्ञ के सफल आयोजन के लिए समिति के सभी सदस्यों को बधाई दी। कार्यक्रम अध्यक्षा व स्थानीय पंचायत प्रधान अरुणा शर्मा ने प्रभु श्रीराम व माता सीता के जीवन पर प्रकाश डाला व सभी से आग्रह किया कि हमें रामायण के अनुकरणीय पात्रों से सीखना चाहिए व अपने जीवन में उनके आदर्शों का पालन करना चाहिए। इस अवसर पर मुख्यातिथि श्रवण कुमार ने श्रीराम नाटक समिति को सफल आयोजन की बधाई दी व,

इस प्रकार के पुनीत कार्यों के लिए क्षेत्रवासियों के सहयोग के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि गरीबों की सेवा के लिए वह हमेशा अग्रसर रहते हैं जिस हेतु वह एक ट्रस्ट को स्थापना करेंगे। उन्होंने कहा कि आप इस कार्य में सहयोग करो मैं हरसंभव सहायता करूँगा। उन्होंने अपनी पूण्य कमाई में से 21000/ रुपए श्रीराम नाटक समिति को देने की घोषणा की। वहीँ पंचायत प्रधान अरुणा शर्मा ने 5100/ रुपए , सहायक अभियंता बृज लाल ने 2100 रुपए, बीडीसी सदस्य सीताराम ने 2100 रुपए भेंट किये ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *