सिलाई-कढ़ाई सेंटर में ट्रेनिंग ले रही महिलाओं की ली मासिक परीक्षा

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

 कोहली,  शाहपुर 

25 फरवरी। ग्राम पंचायत बलाह कोटला में नेहरू युवा केंद्र धर्मशाला के सौजन्य से महीना पहले खोले गए सिलाई-कढ़ाई सेंटर में शुक्रवार को सिलाई अध्यापिका सुचेता कुमारी द्वारा ट्रेनिंग ले रही महिलाओं की मासिक परीक्षा ली गई।

राष्ट्रीय स्वयंसेवी साक्षी ने बताया कि ये कोर्स नेहरू युवा केंद्र धर्मशाला के सौजन्य से 1 दिसंबर 2021 को युवा मंडल प्रधान सुमित महरा की अध्यक्षता में शुरू किया गया था। यह कोर्स 3 महीनों तक चलेगा जिसमें स्थानीय औरतों तथा लड़कियों को सिलाई कड़ाई सिखाई जा रही है। उन्होंने बताया कि इस कोर्स में लगभग गांव बलाह कोटला महिलाओं ने अपना नाम दर्ज करवाया है। इस कोर्स के ट्रेनर नीलम कुमारी है।

वहीं स्थानीय औरतों ने इस कोर्स के शुरू होने पर खुशी जताते हुए कहा कि इस 3 महीने के कोर्स से हम आत्मनिर्भर बनेंगे। महिला मंडल प्रधान कंचन वाला ने कहा कि यह 3 महीने का कोर्स महिलाओं को जागरूक करेगा तथा आत्मनिर्भर बनाएगा, ताकि वह अपने घर में बैठ कर ही कपड़े सिलकर कुछ पैसे कमा सकें।

कोर्स ट्रेन नीलम ने बताया कि इस कोर्स में 25 महिलाऐं सिलाई सीख रही हैं तथा पिछले एक महीने से महिलाओ को शुरुआत से सिलाई सिखाई जा रही है जिसमें तरपाई कटाई कड़ाई सिलाई आदि शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *