सिरमौर: मारकंडा नदी में नहाने उतरे नाहन के 2 युवकों की डूबने से मौत

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

नाहन (सिरमौर), 30 मार्च। हिमाचल प्रदेश के नाहन-पांवटा साहिब नेशनल हाईवे पर खजुरना पुल के समीप बहने वाली मारकंडा नदी में नहाने उतरे 2 युवकों की डूबने से मौत हो गई। पुलिस ने दोनों युवकों के शव नदी से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं। मृतकों की पहचान नाहन के चीड़ावाली निवासी युवक गुरविंद्र सिंह(18) पुत्र विक्रमजीत सिंह और अमित कुमार पुत्र मलकीत सिंह के रूप में हुई है।

जानकारी के अनुसार शाम चार बजे नाहन के आसपास से चार युवक खजुरना पुल के समीप विक्रमबाग सड़क पर निकले थे, जहां सभी युवक मारकंडा नदी के बीच बने कुंड में नहाने उतरे।

इसी बीच एक युवक नदी में डूब गया, जिसे बचाते समय दूसरा युवक भी नदी में चला गया। नदी में डूबे युवकों की जानकारी उनके अन्य दो साथियों मोहम्मद इलियास और धनंज्य पुंडीर ने फोन पर पुलिस को दी। साथ ही 108 एंबुलेंस को भी सूचित किया। इसके तुरंत बाद ही पुलिस मौके पर पहुंची और एक युवक को मृत अवस्था में नदी से बाहर निकाला। कुंड की गहराई अधिक होने के कारण दूसरे युवक को बाहर निकालने में समय लगा।

दूसरे युवक को बाहर निकालने के लिए दमकल कर्मियों को भी मौके पर बुलाया गया। लिहाजा, काफी जद्दोजहद के बाद दूसरे युवक को बाहर निकाल लिया गया। इसके बाद घटनास्थल पर काफी लोग जमा हो गए। सूचना मिलते ही डीएसपी हैडक्वार्टर मीनाक्षी भारद्वाज भी घटनास्थल पर पहुंचीं। पुलिस घटना की जांच कर रही है।

पुलिस ने मृतकों के शवों को मेडिकल कॉलेज नाहन में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बताया जा रहा है कि मृतक नाहन कॉलेज में प्रथम वर्ष के छात्र थे। डीएसपी मुख्यालय मीनाक्षी भारद्वाज ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *