सिंगापुर भेजने के नाम पर चड़ी के युवक से ठगे 3.63 लाख

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

ब्यूरो, धर्मशाला। जिला मुख्यालय के समीपवर्ती चड़ी के एक युवक से सिंगापुर भेजने के नाम पर चंडीगढ़ की महिला ने 3 लाख 63 हजार रुपए की ठगी की है। युवक ने ठगी का अहसास होने पर पुलिस थाना शाहपुर में शिकायत दर्ज करवाई, जिस पर पुलिस ने महिला सहित 2 अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। युवक से यह राशि पिछले वर्ष जुलाई-अगस्त माह के दौरान ली गई थी।

शिकायतकर्त्ता चड़ी निवासी राजेश कुमार ने बताया कि 28 जुलाई, 2023 को उसके मोबाइल पर चंडीगढ़ से महिला आरती थापा का फोन आया। उसने बताया कि चड़ी-घरोह में उसके रिश्तेदार हैं तथा वह चंडीगढ़ में एक कंपनी में काम करती है जोकि लोगों को विदेश भेजती है। महिला ने युवक को सिंगापुर जाने के बारे में पूछा, जिस पर उसने हामी भर दी। युवक ने चंडीगढ़ में अपना मेडिकल करवाया, जिसके 18 हजार रुपए लिए गए। इसके बाद 15 हजार रुपए दस्तावेज संबंधी कार्य और 14 हजार रुपए सिक्योरिटी के तौर पर लिए। इसके 8 दिनों के बाद महिला ने दोबारा युवक को फोन किया कि उनका मंजूरी लैटर आ गया है तथा 3 लाख 16 हजार रुपए लेकर चंडीगढ़ में पत्र पर हस्ताक्षर करने के लिए आएं।

युवक ने मंजूरी पत्र पर हस्ताक्षर करने के साथ राशि भी सौंपी, जिस पर उसे 45 दिनों बाद वीजा लैटर आने की बात कही गई। युवक ने 45 दिनों बाद महिला के माेबाइल पर फोन किया लेकिन उसका नंबर ब्लैकलिस्ट में डाला गया था। इसके बाद शिकायतकर्त्ता ने कई बार महिला को फोन किया लेकिन उसका फोन नहीं उठाया गया। उधर, एएसपी कांगड़ा बीर बहादुर ने बताया कि युवक की शिकायत पर महिला आरती थापा सहित 2 अन्य लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर आगामी जांच आरंभ कर दी गई है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *