सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुठेड़ा में लगी कोविशील्ड वैक्सीनेशन

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

विनोद चड्ढा,बिलासपुर

30 जनवरी।सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुठेड़ा में कोविड-19  बीमारी के बचाव के लिए कोविशील्ड वैक्सीनेशन का शुभारंभ डॉ अनमोल शर्मा द्वारा किया गया। इस दौरान स्टाफ नर्स मोनिका शर्मा को सबसे पहले वैक्सीन दी गई।तत्पश्चात डॉ अनमोल शर्मा ने अपना वैक्सीनेशन करवाया। स्वास्थ्य कार्यकर्ता तथा कार्यालय के  सभी कर्मचारियों ने वैक्सीनेशन करवाया ।  निगरानी कक्ष में महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता किरण कुमारी तथा सरोज कुमारी ने वैक्सीनेशन की भूमिका निभाई। जिसमें उन्होंने सभी लाभार्थियों को आधा घंटा अपनी निगरानी में रखा।
महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता प्रोमिला देवी व पूजा  देवी ने एग्जिट प्वाइंट पर अपनी भूमिका निभाई  ओर उन्होंने सभी लोगो को बताया अगला टीका आपको किस दिन और कहां लगेगा ।इसके साथ आपको अगर किसी भी तरह लक्ष्ण अगर होते हैं तो तुरंत आप डॉक्टर, स्वास्थ्य कार्यकर्ता तथा आशा वर्कर से तुरंत संपर्क करें और इनके नंबर भी शेयर किए  है। इस टीकाकरण के बाद भी आपको करोना बीमारी से बचाव के लिए मास्क पहनना ,2 गज की दूरी का पालन करना ,बार-बार हाथ धोना आदि का पालन अत्यंत आवश्यक है। डॉ अनमोल शर्मा ने बताया कि  10 बजे से 2 बजे तक 100  में से करीव  87  लोगों ने वैक्सीनेशन  करवाया डॉ अनमोल शर्मा ने बताया कि इनमें से  कोई भी ए ई एफ आई का केस नहीं हुआ।
डॉ अनमोल  ने सभी लाभार्थियों से यह वैक्सीनेशन करवाने के लिए कहा यह वैक्सीन पूर्णता सुरक्षित  है भरोसेमंद है। लोगों को भी इस वैक्सीन के प्रति अफवाहों से बचने के लिए अनुरोध किया। इस टीकाकरण के मौके पर  हेल्थ,डॉ स्वाति शर्मा, सुपरबैजर सोमा ठाकुर, पुरुष स्वास्थ्य परबेशक महेंदर ठाकुर , बार्ड सिस्टर अंजू शर्मा, स्टाफ नर्स पूनम शर्मा,स्टाफ नर्स प्रियंका शर्मा, फार्मासिस्ट सुमन,लुकेन्द्र धीमान,सुरेश कुमार, सुरेंदर   आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *