सांगियोटे के लोगों ने नहीं मनाई ईद, पुंछ हमले में पांच जवानों की शहादत के बाद लिया फैसला

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुंछ में हाल ही में हुए आतंकी हमले में राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के पांच जवानों की जान चली गई। पुंछ जिला में गुरुवार दोपहर सेना के वाहन पर अज्ञात आतंकवादियों ने गोलीबारी की, जिसमें पांच जवान शहीद हो गए और एक जवान बुरी तरह से घायल हो गया। सेना पर हुए इस हमले के बाद पुंछ जिला के सांगियोटे गांव के निवासियों ने शनिवार को ईद नहीं मनाई। दरअसल, सेना के जिस ट्रक पर हमला किया गया था, वह इसी गांव की ओर सामान पहुंचाने जा रहा था।

वाहन गुरुवार शाम सांगियोटे में होने वाली इफ्तार सभा के लिए फल और अन्य सामान ले जा रहा था। दोपहर लगभग तीन बजे जब सामान से भरी हुई गाड़ी तोता गली को पार कर गई और अपने गंतव्य से सिर्फ 7-8 किलोमीटर दूर थी, पहले से ही घात लगाकर बैठे अज्ञात आतंकवादियों ने उस पर कई तरफ से हमला किया। हमले के तुरंत बाद जब सेना के जवान और आस-पास के भट्टा डूरियन के ग्रामीण मौके पर पहुंचे, तो उन्हें पांच सैनिकों के जले हुए शव मिले और छठे सैनिक की हालत गंभीर थी।

ट्रक पर हमले के बाद क्षतिग्रस्त फल और खाद्य पदार्थ चारों ओर बिखरे हुए थे। स्थानीय लोगों के अनुसार, शाम सात बजे के कार्यक्रम के लिए 4,000 की आबादी वाले गांव के कई लोगों को निमंत्रण भेजा गया था और राष्ट्रीय राइफल्स की इकाई द्वारा व्यवस्था की जा रही थी। ट्रक बालाकोट के बसूनी में आरआर मुख्यालय से सामग्री ले जा रहा था और भिंबर गली क्षेत्र से रास्ते में कुछ और सामान लिया गया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *