सर्व सहायता संगठन ने एसआर.इंडस्ट्रीज् के सहयोग से दिव्यांग बच्चों को दी कंप्यूटर क्लास की सौगात

Spread the love
आवाज ए हिमाचल
बीबीएन / कविता एस गौतम
2जून: सर्व सहायता संगठन के माध्यम से एस.आर. इंडस्ट्रीज् एवं सुपर मोल्डर्स की तरफ से दिव्यांग बच्चों को दो नये कंप्यूटर देकर कंप्यूटर क्लास की शुरुआत करवाई। रोपड़ के मूक बधिर विद्यालय मे जाकर इंडस्ट्री के प्लांटहेड संजय  ने दो कंप्यूटर भेट किए और बताया कि सर्व सहायता संगठन के माध्यम से हेमंत शर्मा के द्वारा सूचना मिली कि रोपड़ में दिव्यांग बच्चों का मूक बधिर विद्यालय है जिसमें कुछ अनाथ दिव्यांग बच्चे भी पढ़ते हैं जिनके लिए आज के आधुनिक युग को देखते हुए कंप्यूटर की आवश्यकता है।
सीएसआर के अन्तर्गत एवं इंडस्ट्री के निर्देशक  लवकेश  के आदेशानुसार इस प्रस्ताव को स्वीकार कर उनको दो कंप्यूटर देने के लिए सुनिश्चित किया।   लवकेश ने कहा कि अगर भविष्य में भी हमारे सहयोग की आवश्यकता पड़ेगी तो हम मानव सेवा के कार्य में आने वाले समय में भी सहयोग करेंगे।
 संगठन के अध्यक्ष कपिल शर्मा ने एस.आर. इंडस्ट्री के एमडी  लवकेश एवं प्लांट हेड संजय  का धन्यवाद व्यक्त किया और बताया कि आज के आधुनिक युग को देखते हुए बच्चों को कंप्यूटर की शिक्षा का ज्ञान होना बहुत जरूरी है क्योंकि आज के समय में हर कार्य कंप्यूटर के माध्यम से किए जा रहे हैं अगर इन दिव्यांग बच्चों के पास कंप्यूटर की शिक्षा होगी तो आने वाले समय में ये बच्चे बड़े-बड़े कार्य कर सकते हैं।
पहले जिन दस्तावेजों को संभालने में जहां महीनों लग जाते थे वहां आज कंप्यूटर के माध्यम से पल भर में सारी सूचनाओं को देख सकते हैं और सुरक्षित रख भी सकते हैं। इसीलिए आज के युग में कंप्यूटर शिक्षा का ज्ञान होना बेहद आवश्यक है।
इस मौके  पर पंजाब बधिर विद्यालय की प्रिंसिपल  नीलम  ने बच्चों के लिए कंप्यूटर मिलने की खुशी मनाते हुए विद्यालय की ओर से  कपिल शर्मा, संजय  और  हेमंत शर्मा को स्मृति चिन्ह भेंट किये और एस.आर. इंडस्ट्रीज्  का धन्यवाद व्यक्त किया एवं कहा कि जब भी हमें इन बच्चों के लिए कुछ सहयोग की आवश्यकता होती है तो संगठन के माध्यम से हमें काफी  सहयोग प्राप्त होता है, इसलिए पूरे प्रबंधन समिति की ओर से संगठन का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि भविष्य में भी जब किसी भी प्रकार की आवश्यकता होगी तो हमें संगठन के माध्यम से हर संभव सहयोग मिलता रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *