सरवीन चौधरी ने शाहपुर स्कूल के 90 लाख से बने प्रशासनिक भवन का किया उद्धघाटन

Spread the love

 मंत्री ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला शाहपुर वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में की शिरकत

आवाज़ ए हिमाचल

अमित पराशर, शाहपुर। प्रदेश में शिक्षा सुविधाओं का व्यापक विस्तार किया है और चालू वित्त वर्ष में शिक्षा क्षेत्र में 8412 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। शिक्षा के माध्यम से ही हम व्यक्तित्व मानसिक कुशलता नैतिक और शारीरिक शक्ति का विकास करना सीखते हैं।
यह जानकारी सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीन चौधरी ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला शाहपुर के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में अपने संबोधन दौरान दी। इस दौरान उन्होंने स्कूल में 90 लाख से बनने वाले प्रशासनिक भवन का उदघाटन किया और विद्यालय के मेधावियों को पुरस्कृत भी किया। इस दौरान उन्होंने स्कूल में स्टेज व इंटरलॉक टायल लगवाने की घोषणा की। इस उपरांत मंत्री ने लोगों की समस्याओं को भी सुना।

स्कूल का वार्षिक कायक्रम धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने रंगारंग प्रस्तुतियां देकर वाहवाही लूटी।

सरवीन ने कहा कि शाहपुर में शिक्षा के स्तर को बढ़ाने हेतु उनके द्वारा हाल ही में धारकंडी में महाविद्यालय, हरचाकियाँ में तकनीकी संस्थान खुलवाए गए हैं, जिनके बनने से हजारों छात्र घर के पास ही शिक्षा ग्रहण कर सकते हैं, इसके लिए उन्हें अब दूर नहीं जाना पड़ेगा।

सरवीन ने बताया कि 896 लाख की लागत से संयुक्त कार्यालय भवन शाहपुर में 90% बनकर तैयार हो चुका है। सब ट्रेजरी का निर्माण भी 70 लाख की लागत से हो रहा है ये कार्य भी 90% बनकर तैयार हो चुका है। लोक निर्माण विभाग रेस्ट हाउस की बढ़ौतरी 99 लाख से की गई यह भी कार्य 70% हो चुका है। इसके अलावा 424 लाख की लागत से शाहपुर हॉस्पिटल 100 बिस्तर वाला बनाया जा रहा है, इसका 60% कार्य पूरा हो चुका है। शाहपुर आई टीआई बिल्डिंग 275 लाख, गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल दरीणी में साइंस लैब 110 लाख, शाहपुर क्यारी सड़क पर 50 लाख, शाहपुर में होम गार्ड बिल्डिंग पर 24 लाख , क्यारी में उपस्वास्थ्य केन्द्र पर 29 लाख रूपये व्यय किये गए।

मंत्री ने भारी बारिश से गिरे माकन का लिया जायजा

कार्यक्रम में शिरकत करने के उपरांत  मंत्री सरवीन चौधरी ने गाँव डोहब में भारी बारिश के कारण राजकुमारी का मकान गिरने पर निरीक्षण किया साथ ही फौरी राहत प्रदान की तथा उनको जल्द ही मकान बनवाने का भी आश्वासन दिया।

इस अवसर पर प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य एडवोकेट दीपक अवस्थी, एक्सएईएन विद्युत संदीप चौधरी, एसडीओ लोकनिवि बलबीत, फ़ूड इंस्पेक्टर सुरेश ठाकुर, प्रधान दुर्गेला भारती, मोनी बाला, शिक्षक संघ प्रान्त अध्यक्ष पवन कुमार, प्रधानाचार्य शाहपुर अनिल जरियाल, डीपीआई जितेन्द्र राय सहित विभिन्न स्कूलों के प्राचार्य, अभिभावक व छात्र उपस्थित रहे।

इसके साथ मंत्री सरवीन चौधरी ने दुर्गेला में राशन डिपो का भी शुभारंभ किया ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *