सब्जी मंडी जसूर में नूरपुरी आम की धूम

Spread the love

नुरपुरी आम की उत्तर भारत में है अपनी एक अलग पहचान

 

आवाज ए हिमाचल 

स्वर्ण राणा, नूरपुर। नूरपूर की जसूर सब्जी मंडी में नूरपूर विधानसभा के बागवानों का आजकल भारी भीड़ देखी जा सकती है। चूंकि इस समय आम की फसल का सीजन है और नूरपुर क्षेत्र आम की फसल का एक हब है। अभी आम सीजन के शुरुआती समय है और ज्यादातर कच्चे आम की आमद ही ज्यादा हो रही है। नूरपुरी आम की उत्तर भारत में अपनी एक अलग ही पहचान है, इसलिए इसकी खरीदारी करने पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, मध्यप्रदेश, जम्मू-कश्मीर के व्यापारी भी पहुंच रहे हैं। हालांकि इस बार नूरपूर क्षेत्र मे आम की फसल पिछले सालों के मुकाबले बहुत कम हुई है जिसकी वजह से बागवानों को इस बार शुरुआत में रेट अच्छे मिल रहे ।
सब्जी मंडी आढ़तियों की माने तो काफी संख्या में स्थानीय किसान बागवान आम लेकर मंडी पहुंच रहे हैं। इसकी खरीददारी के लिए हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, जम्मू-कश्मीर के व्यापारी पहुंच रहे हैं। चूंकि फसल आम की फसल इस बार कम है जिस बजह से आम का रेट इन बागवानों को बहुत अच्छा मिल रहा है।

किसानों बागवानों को लोकल मंडी होने के चलते अच्छी सुविधा दी जा रही है। मंडी में पार्किंग की समस्या जरुर है जिसकी वजह से जो किसान यहां आते हैं उन्हें गाडियां खड़ी करने में दिक्कत आती है।उन्होंने प्रशासन से अपील की कि इस समस्या का हल किया जाए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *