सड़क के लिए जमीन मालिकों को मनाने अचानक सुबह साढ़े छह बजे ललेटा पहुंचे केवल सिंह पठानिया

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

ब्यूरो, शाहपुर। विधायक केवल सिंह पठानिया के काम करने की कार्यशैली लोगों को खूब भा रही है। केवल सिंह पठानिया रोजाना जनता के हित से जुड़ा कोई न कोई ऐसा काम कर देते है, जिसकी बदौलत वे कांग्रेस ही नहीं बल्कि विरोधी संगठनों के कार्यकर्ताओं की जुबान पर भी तारीफ का कारण बन जाते हैं। अब आज यानी गुरुवार सुबह की ही बात करें तो विधायक केवल सिंह पठानिया अल्प सुबह साढ़े छह बजे अचानक ग्राम पंचायत ठारू के गांव ललेटा में सड़क निर्माण के लिए जमीन मालिकों को मनाने उनके घर पहुंच गए। तड़के-तड़के विधायक को गांव में देख लोग भी आश्चर्यचकित रह गए।

दरअसल, शाहपुर विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत ठारू का ललेटा गांव पिछले कई दशकों से सड़क सुविधा से वंचित  है। लोग लंबे समय से सड़क निर्माण के लिए नेताओं व सरकार से मांग कर रहे थे, लेकिन कोई हल नहीं निकल पाया।केवल सिंह पठानिया ने लोक निर्माण विभाग को सड़क निर्माण के आदेश दिए थे, लेकिन भूमि अधिग्रहण में आ रही समस्या के चलते सड़क निर्माण का कार्य लटक गया था। जमीन मालिक सड़क के लिए जमीन देने को राजी नहीं थे।विधायक केवल सिंह पठानिया शाहपुर के विकास व लोगों की मूलभूत सुविधाओं के प्रति कितने गम्भीर है, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि वे इस समस्या के निराकरण के लिए जमीन मालिकों को मनाने खुद उनके घर पहुंच गए।विधायक ने जमीन मालिकों से बात की तथा उन्हें सड़क निर्माण के लिए मना भी लिया।इसके बाद उन्होंने ग्रामीणों के साथ प्रस्तावित सड़क के लिए चयनित भूमि का निरीक्षण भी किया।

सुबह सुबह विधायक को अपने बीच पाकर व वर्षों पुरानी समस्या का हल निकालने पर गदगद स्थानीय लोगों ने कहा कि क्षेत्र वासी पिछले 25 सालों से इस सड़क की खातिर नेताओं के आगे गिड़-गिड़ाते रहे पर किसी ने एक ना सुनी, लेकिन विधायक केवल सिंह पठानिया ने इस मांग को पूरा कर सबका मन जीत लिया है। लोगों की माने तो ना कोई विपदा ना आपदा, ना कोई तय कार्यक्रम, अचानक सुबह-सुबह विधायक की गाड़ी जब घरों के पास रुकी तो उनका स्तब्ध रहना स्वाभाविक ही था। उन्होंने विधायक का आभार व्यक्त किया है। केवल सिंह पठानिया ने कहा कि वे नेता नहीं बल्कि जनता के सेवक है। क्षेत्र वासी की हर मांग को पूरा करना ही उनका परम कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही इस सड़क का निर्माण कार्य आरंभ हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *