श्रीमद भागवत कथा सुनने से नष्ट होते हैं जन्म-जन्मांतर के विकार : पं. अमन 

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

अभिषेक मिश्रा, बिलासपुर।

30 मार्च। ग्राम पंचायत पंजगाई के निकट गांव कनौण के बाग मंदिर में चल रही 7 दिवसीय श्री भागवत महापुराण कथा का महत्व कथावाचक पंडित अमन शर्मा ने सुनते हुए कहा कि भागवत कथा से मन का शुद्धिकरण होता है। इससे संशय दूर होता है और मन को शांति व चिंताओं से मुक्ति मिलती है। इसलिए मनुष्य को सद्गुरु की पहचान कर उनका अनुकरण एवं निरंतर हरि स्मरण, भागवत कथा श्रवण करने की जरूरत है। श्रीमद भागवत कथा श्रवण से जन्म जन्मांतर के विकार नष्ट होकर प्राणी मात्र का लौकिक व आध्यात्मिक विकास होता है।

उन्होंने बताया कि यह पहले से तय होता है कि कब, कहां, किसी घड़ी में भागवत सुनना है। भागवत भाग्य से भी नहीं मिलता, क्योंकि भाग्य से धन, सुख सब मिल सकता है लेकिन भागवत कथा का सुनना भगवान की इच्छा से मिलता है। जब भी हर इंसान के हृदय में विराजे गोविंद जी का मन होता है तब ही हम सब यहां भागवत कथा का श्रवण कर पाते हैं।

उन्होंने समस्त निकट क्षेत्र के लोगो से रोजाना भगवत कथा का श्रवण कर भगवान श्री कृष्ण को अपने अंदर बसाने की बात कही और भगवत कथा के 2अप्रैल को होने वाले समापन पर स्थानीय लोगो द्वारा किए जाने वाले भंडारे में प्रसाद ग्रहण करने को कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *