शिवांश भारद्वाज का भजन ‘ मैहलां दी रानी गंगा-गौरजां’ रिलीज

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

बबलू सूर्यवंशी, शाहपुर

16 जुलाई। हिमाचल के प्रसिद्ध लोक गायक इशांत भारद्वाज के छोटे भाई शिवांश भारद्वाज का गाना ” मैहलां दी रानी गंगा-गौरजां’ (शिव भजन) शुक्रवार को शाहपुर सनेमा एंड आर्ट स्टूडियो में रिलीज किया गया।
इस गाने को विधानसभा क्षेत्र शाहपुर के धारकंडी में पड़ते कनोल, सल्ली, रिडकमार और डिब्बा की हसीं वादियों में फिल्माया गया है। खास ये है इस गाने को हिमाचल की लोक गायिका सुजाता भारद्वाज ने लिखा और कंपोज किया है। इसका संगीत शाहपुर चिंतपूर्णी प्रोडक्शन द्वारा दिया गया है।
इस भजन को शिवांश भारद्वाज ने अपने यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया है। इस गाने का विमोचन इशांत भारद्वाज द्वारा अपने हाथों से किया गया।

इस अवसर पर प्रसिद्ध साहित्यकार व हिमाचल गौरव से अलंकृत डॉ. गौतम व्यथित मौके पर मौजूद थे और उन्होंने गायक शिवांश भारद्वाज को नए गाने के लिए शुभकामनाएं दी और अपना आशीर्वाद दिया।
शाहपुर की वोह घाटी से संबध रखने वाले शिवांश भारद्वाज पिछले 8 सालों से इस क्षेत्र में हैं और गानों के माध्यम से अपनी संस्कृति को बढ़ावा दे रहे हैं। शिवांश का यह तीसरा गाना है। इससे पहले वह एक भजन और एक पहाड़ी नाटी गा चुके हैं। उनकी मधुर आवाज के कारण उनको नुआला व जागरण के लिए दूर-दूर से लोग बुलाते हैं।

इस अवसर पर उनके साथ इशांत भारद्वाज के अलावा हिमाचली लोक गायक नवीन वशिष्ठ, पवन, संजय भारद्वाज, मनीष भारद्वाज, सुरिंदर अत्री, शिल्पा देवी, ऊषा भारद्वाज, दीप चंद, अजय भारद्वाज आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *