शिमला में ऑनलाइन ठगी: न कोई मैसेज; न कोई लिंक क्लिक किया, बागवान के खाते से निकले 3 लाख  

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

शिमला। राजधानी शिमला के कोटखाई शहर में ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है। अक्षय नाम के व्यक्ति ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके अकाउंट से 2,99,997 रुपए गायब हो गए। इतना बड़ा अमाउंट कैसे गायब हुआ, इस बारे में उसे कोई आइडिया नहीं है। कोटखाई थाना में यह शिकायत दर्ज कराई गई है। पुलिस ने IPC की धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया है। पेशे से बागवान अक्षय मूल रूप से कोटखाई के महासु का रहने वाला है। एक साथ अकाउंट से सारे पैसे उड़ जाने का उसे न कोई मैसेज नहीं और न बैंक ने बताया।

कोटखाई पुलिस ने कहा कि यह शिकायत पुलिस के साइबर सेल को फॉरवर्ड कर दी गई है। अक्षय के बैंक खाते की स्टेटमेंट, ट्रांजेक्शन संबंधी जानकारी जुटाई जा रही है। उसके फोन को भी चेक किया गया है कि किसी लिंक पर क्लिक या आईडी हैक करके तो अमाउंट नहीं उड़ाया गया।

ASP सिटी रमेश शर्मा ने कहा कि मामले की इन्वेस्टिगेशन जारी है। पुलिस द्वारा जल्द से जल्द केस को सुलझाने का प्रयास किया जाएगा। आजकल ऑनलाइन ठगी के मामले ज्यादा आ रहे हैं। ऐसे में लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। फोन पर कोई नया लिंक आता है तो उस पर तुरंत क्लिक न करें। एक क्लिक करने पर आपके अकाउंट से सारी राशि गायब हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *