शाहपुर का चहुँमुखी विकास मंत्री सरवीण चौधरी की देन : दीपक अवस्थी

Spread the love

प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी सदस्य एडवोकेट दीपक अवस्थी ने कहा ने  है कि शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के लोगों के लिए मूलभूत सुविधाएं जैसे अच्छी स्वास्थ्य सुविधा, स्वच्छ पेयजल, हर गांव को सड़क से जोड़ना, बच्चों को गुणात्मक शिक्षा और विशेषकर दूरदराज के क्षेत्रों में चहुँमुखी विकास क्षेत्र की विधायिका एवं प्रदेश सरकार में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी की देन है

अवस्थी ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर एवं सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी के प्रयास से शाहपुर को एक मॉडल विधानसभा के रूप में विकसित किया है। चुनावों के समय शाहपुर की जनता से किए वादों को पूरा कर सरवीण चौधरी ने नई पहचान दी है । मिनी सचिवालय भवन, बस स्टैंड शाहपुर, उपकोषागार कार्यालय भवन, सिविल अस्पताल शाहपुर के इलावा धारकंडी में डिग्री कॉलेज, नागनपट्ट में पीएचसी के अतिरिक्त दर्जनों ऐसे विकास कार्य करवाए हैं.

दीपक अवस्थी ने बताया कि विभिन्न विकास कार्यों एवं योजनाओं से शाहपुर विधानसभा के नागरिकों को इनका लाभ मिलेगा । अच्छी सड़क सुविधा, स्वच्छ पेयजल से शाहपुर के आमजन को लाभ मिलेगा वहीं पर मिनी सचिवालय जैसे भवन बन जाने से लोगों के काम एक ही स्थान पर हो जायेंगे । लोक निर्माण का मंडल कार्यालय खुल जाने से अब सड़कों की स्थिति में और अधिक सुधार होगा । धारकंडी में कॉलेज शुरू होने से वहां के बच्चों को उच्च शिक्षा हेतु दूर नहीं जाना पड़ेगा, अपितु उनका समय भी बचेगा और उनके माता -पिता की आर्थिक स्थिति भी बेहतर होगी।

हारचकियाँ में आईटीआई खुलने से उस क्षेत्र के बच्चों को घरद्वार पर ही तकनीकी शिक्षा मिलेगी जोकि युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पाने में अहम भूमिका निभाएगी । शाहपुर आईटीआई में ड्रोन जैसे आधुनिक प्रशिक्षण शुरू होने से युवाओं को ओर अधिक लाभ मिलेगा । शाहपुर के झुलाड़ में आधुनिक बीज वर्गीकरण केंद्र के खुल जाने से किसानों को भी इसका लाभ मिलेगा । सरवीण चौधरी के कार्यकाल में विभिन्न स्कूलों को अपग्रेड किया  है तथा कई स्कूलों में कॉमर्स और साइंस की कक्षाएं शुरू की गई हैं। इसके अतिरिक्त विभिन्न सिंचाई योजनाओं के कार्य प्रगति पर हैं जिससे किसानों की आर्थिकी में सुधार होगा ।

दीपक ने कहा कि शाहपुर में अग्निश्मन केंद्र की स्थापना की गई है जबकि पहले फायर की गाड़ियां काँगड़ा या धर्मशाला से आती थीं तथा उनको यहां पहुंचने के लिए ज्यादा समय लग जाता था। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में तथा सरवीण चौधरी की दूरगामी सोच के कारण ही शाहपुर विधानसभा का हर गाँव विकास की और अग्रसर है ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *