शाहपुर कालेज में गर्ल्स हॉस्टल का निर्माण कार्य जल्द होगा पूरा: केवल पठानिया

Spread the love

निर्माण कार्य का लिया जायजा, अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश

आवाज़ ए हिमाचल

बबलू सूर्यवंशी, शाहपुर। विधायक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि शाहपुर कालेज में छात्राओं को शीघ्र ही छात्रावास की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी इसके निर्माण पर 4 करोड़ 79 लाख की राशि व्यय की जा रही है। सोमवार को शाहपुर कालेज में निर्माणाधीन छात्रावास के कार्यों का निरीक्षण करते हुए विधायक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि निर्माण कार्य को जल्द पूरा करने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएं, ताकि छात्राओं को रहने के लिए बेहतर सुविधा मिल सके।

विधायक केवल सिंह पठानिया ने सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि निर्माण कार्यों को लेकर किसी भी तरह की कोताही नहीं बरती जाए तथा समयबद्व कार्यों को पूर्ण किया जाए। विधायक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि शाहपुर विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों में धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी। सभी पंचायतों का बिना किसी भेदभाव के विकास करवाया जाएगा।

 

उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर शिक्षा की सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए भी सरकार कृतसंकल्प है। उन्होंने कहा कि शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है। उन्होंने कहा कि बच्चों के समग्र विकास के उद्देश्य से खोले जाने वाले राजीव गांधी डे-बोर्डिंग स्कूल सभी अत्याधुनिक सुविधाओं और व्यवस्थाओं से लैस होंगे। इस योजना के कार्यान्वयन के लिए सरकार चरणबद्ध योजना के तहत 300 करोड़ रुपये व्यय करेगी। उन्होंने कहा कि यह सभी स्टेट ऑफ़ आर्ट स्कूल बनकर तैयार होंगे।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा इन स्कूलों का चरणबद्ध तरीके से निर्माण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि बच्चों के सम्पूर्ण विकास हेतु पढ़ाई के साथ-साथ अन्य गतिविधियों को भी बढ़ावा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इनमें प्री-प्राईमरी से बारहवीं तक की शिक्षा सुविधा के साथ सभी प्रकार की इन्डोर एवम् आउटडोर खेल सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। जहाँ पानी की समुचित उपलब्धता होगी वहाँ स्वीमिंग पूल का भी प्रावधान किया जाएगा।
इस अवसर पर कालेज की प्रिंसिपल मीनाक्षी दत्ता, प्रधान बबली तथा वरिष्ठ काँग्रेस नेता देवदत शर्मा सहित विभिन्न गण्यमान्य लोग उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *