वीर भूमि सुलह में नहीं होने दी जाएगी शहीदों के सम्मान में कोई कमी: संजय चौहान

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

राकेश डोगरा, पालमपुर। सुलह विधानसभा क्षेत्र अपने आप में ही वीर भूमि मानी जाती है, क्योंकि न जाने कितने ही वीर जवान जो इसी भूमि में शहीद हुए। जिन्होंने अपनी जान देकर देश की रक्षा की। जब भी कोई वीर जवान शहीद होता है तो वह केवल अपने व अपने परिवार के बारे में नहीं सोचता, देश के प्रति सोचता है।संजय सिंह चौहान चेयरमैन हिमाचल प्रदेश सहकारी कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक ने शहीद अरविंद कुमार के घर सूरी जाकर उनके माता-पिता से भेंट की व उनका कुशल क्षेम पूछा।
उन्होंने भरोसा दिया कि आने वाले समय में प्रदेश सरकार की ओर से जो भी उनकी कोई समस्या होगी उसका निदान प्रदेश सरकार द्वारा प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा। संजय सिंह चौहान ने बताया कि हाल ही में प्रदेश सरकार द्वारा उनके माता और बेटियों के खाते में 15 लाख रुपए डाल दिए गए हैं तथा आने वाले समय में भी प्रदेश सरकार शहीदों का सम्मान करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

संजय सिंह चौहान ने कहा कि उनकी माता जी की इच्छानुसार राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला डरोह का नाम शहीद अरविंद कुमार मेमोरियल रखा जाएगा। संजय सिंह चौहान ने कहा की जल्द ही एसएमसी प्रधान व शिक्षा विभाग से संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर औपचारिकताएं पूर्ण कर ली जाएंगी।
संजय सिंह चौहान ने कहा कि अरविंद कुमार के घर का रास्ता भी बहुत जल्द बना दिया जाएगा। अगर रास्ता बनाने में कोई सरकारी कर्मचारी की ओर से कोताही हो रही है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *