विधायक केवल पठानिया ने शाहपुर आईटीआई स्टाफ के साथ रिव्यू मीटिंग कर समस्याओं पर की चर्चा

Spread the love

बोले- आईटीआई शाहपुर को बनाया जाएगा बेस्ट तकनीकी शिक्षा संस्थान

आवाज़ ए हिमाचल 

बबलू सूर्यवंशी, शाहपुर। मंगलवार को शाहपुर के विधायक केवल सिंह पठानिया की ओर से औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) शाहपुर में एक रिव्यू बैठक का आयोजन किया गया। संस्थान के कैंपस में पहुंचने पर सबसे पहले प्राचार्य संजीव सहोत्रा, स्टाफ और विद्यार्थियों की ओर से विधायक का स्वागत किया गया। इस दौरान विधायक केवल सिंह पठानिया ने आईटीआई के प्रांगण में पौधारोपण भी किया।

आईटीआई के बारे में बताते हुए पर अचार्य संजीव सहोत्रा ने बताया कि औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर की स्थापना 1966 में की गई थी। उस दौरान शाहपुर के लिए यह सौगात पंजाब के तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रताप सिंह गैरों ने दी थी। तब यहां पर केवल दो ही ट्रेड थे। समय के साथ-साथ यहां पर संचालित किए जाने वाले ट्रेड की संख्या भी बढ़ती गई और इसमें कुल 27 ट्रेड चल रहे हैं। इस दौरान प्राचार्य सजीव सहोत्रा ने आईटीआई की मुख्य मांगों के बारे में विधायक केवल सिंह पठानिया को अवगत करवाया।

उन्होंने बताया कि आईटीआई कैंपस के पिछली तरफ पिछले तक नाला है, जिसके कारण यहां हर समय कटाव भी होता है इसलिए वहां पर बॉन्ड्री बाल भी बहुत जरूरी है। इसके लिए उन्होंने पिछले साल डीसी कांगड़ा और नगर पंचायत शाहपुर को भी लिखित रूप से अवगत करवाया था। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि बढ़ते हुए ट्रेड को देखते हुए यहां एक न्यू ब्लॉक की भी जरूरत है और यहां कार्यक्रम कराने के लिए एक स्टेज की व्यवस्था की जाए।

इस दौरान विधायक केवल सिंह पठानिया ने स्टाफ और शाहपुर की जनता को आश्वासन देते हुए कहा कि यहां पर एक इंजीनियर कॉलेज की स्थापना करना उनका सपना है इसको लेकर उन्होंने अभी से प्रयास शुरू कर दिए हैं। प्रदेश सरकार तकनीकी शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए वचनबद्ध है। आईटीआई शाहपुर को बेस्ट संस्थान बनाया जाएगा। इसके साथ ही प्रदेश सरकार तकनीकी शिक्षा को जमीनी स्तर पर विकसित करने के लिए दिन-रात प्रयासरत है।
उन्होंने कहा कि सरकारें चाहे कोई भी हो लेकिन जब तक सरकारी कर्मचारी निष्ठा से अपना काम न करें तो उस प्रदेश और देश का विकास संभव नहीं है। इसलिए उन्होंने कर्मचारियों से आग्रह किया कि जिस भी क्षेत्र में काम कर रहे हैं उसके लिए कृत संकल्पित होकर काम करें, ताकि हमारा प्रदेश प्रगति की दिशा में आगे बढ़ सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *