विधानसभा चुनाव : कांग्रेस ने हिमाचल की जनता को दी 10 गारंटी

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

शिमला ।  हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश की जनता के लिए बुधवार को 10 गारंटी देने का एलान किया है । बुधवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पार्टी राज्य प्रभारी राजीव शुक्ला की मौजूदगी में  प्रदेश पार्टी मुख्यालय राजीव भवन शिमला में ये घोषणाएं की गईं।

इस दौरान भूपेश बघेल ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही कर्मचारियों की पुरानी पेंशन को लागू किया जाएगा। पांच लाख बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार की व्यवस्था के साथ किसानों-बागवनों को फलों की कीमत तय करने अधिकार दिया जाएगा। इसके अलावा घरेलू उपभोक्ताओं को प्रतिमाह 300 यूनिट बिजली निशुल्क दी जाएगी।

8 वर्ष से अधिक आयु की महिलाओं को हर महिने 1,500 रुपये मिलेंगे। युवाओं के लिए 680 करोड़ रुपये का स्टार्टअप फंड तैयार होगा। हर गांव में मोबाइल क्लीनिक से मुफ्त इलाज होगा। हर विधानसभा क्षेत्र में चार अंग्रेजी माध्यम के स्कूल खुलेंगे। पशुपालकों से हर दिन 10 लीटर दूध खरीदा जाएगा और दो रुपये प्रति किलो के हिसाब से गोबर की खरीद की जाएगी।

इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा है कि कांग्रेस सत्ता में आते ही अपने सभी चुनावी वायदों को पूरा करेगी। वहीं, कांग्रेस के घोषणा पत्र कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा शामिल नहीं हुए। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, प्रचार कमेटी अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू, सह प्रभारी गुरकीरत सिंह कोटली समेत कई पूर्व मंत्री व वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *