लडभड़ोल के पंजालग में जल्द ही मुख्यमंत्री रखेंगे अटल आदर्श विद्यालय की आधारशिला

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

           जतिन लटावा (जोगिंद्रनगर)

7 जनवरी। विधायक प्रकाश राणा ने कहा कि लडभड़ोल क्षेत्र के बच्चों को बेहतरीन स्कूल सुविधा सुनिश्चित हो इस दृष्टि से पंजालग में अटल आदर्श विद्यालय स्थापित होने जा रहा है। इस विद्यालय निर्माण को स्थानीय लोगों ने 25 बीघा भूमि दान देकर एक बड़ा पुण्य का काम किया है जिसके लिये वे जमीन दान कर्ताओं का आभार व्यक्त करते हैं। उन्होने कहा कि आने वाले समय में मुख्य मंत्री इस विद्यालय की  आधारशिला रखेंगे। इसके साथ-साथ अन्य विकास कार्यों का भी लोकार्पण करेंगे। विकास कार्यों की चर्चा करते हुए उन्होने कहा कि जोगिन्दर नगर विधानसभा,

क्षेत्र को जलशक्ति विभाग का अपना मंडलीय कार्यालय मिला है जिसके माध्यम से पेयजल व सिंचाई की लगभग 400 करोड़ रूपये से अधिक की योजनाएं कार्यान्वित की जा रही हैं। जोगिन्दर नगर वासियों को सिंचाई सुविधा मुहैया करवाने के लिये लडभड़ोल क्षेत्र के लिये 66 करोड़ जबकि चौंतड़ा को 77 करोड़ रूपये की दो नई योजनाओं को सरकार ने सैद्धांतिक स्वीकृति प्रदान कर दी है। इसके अलावा लडभड़ोल क्षेत्र के लिये 38 करोड़ रूपये की पेयजल योजना का कार्य भी अंतिम चरण में है। नाबार्ड के माध्यम से 11 संपर्क सड़कों को स्वीकृति प्राप्त हुई है।

अकेले 13 करोड़ रूपये की लागत से ही लडभड़ोल-रोपड़ी-मोरडुघ सडक़ा का सुधारीकरण किया जा रहा है जिससे जोगिन्दर नगर व लडभड़ोल की दूरी कम होगी बल्कि बेहतर आवागमन की सुविधा भी सुनिश्चित होगी। साथ ही कहा कि कोठी पत्तन में लगभग 26 करोड़ रूपये की लागत से एक नया पुल निर्मित किया जा रहा है जबकि लांगणा में लगभग 18 करोड़ रूपये की लागत से बनने वाले नये पुल निर्माण को भी सैद्धांतिक मंजूरी प्राप्त हो चुकी है। उन्होने कहा कि लडभड़ोल में आईटीआई स्थापित की है तथा सिविल अस्पताल निर्माण को नई भूमि का चयन कर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *