रैत में ठाकुर सिंह भरमौरी कर रहे थे केवल पठानिया की पैरवी,उधर कर्ण परमार ने ठोक दिया टिकट पर दावा

Spread the love

भरमौरी बोले शाहपुर में कुछ लोग फैला रहे भ्रम,परमार ने किया आठ जून को विधिवत रूप से दावा पेश करने का एलान

आवाज़ ए हिमाचल

04 जून।हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे है,वैसे-वैसे यहां का सियासी पारा भी बढ़ता जा रहा है।भाजपा,कांग्रेस यहां तक की हाल ही में दस्तक देने वाली आम आदमी में भी टिकट चाहवानो की कतार बढ़ती जा रही है।यही हाल शाहपुर विधानसभा क्षेत्र का भी है।यहां अब तक दबी जुबान में टिकट पर हक जता रहे नेताओं ने अब खुल कर दाबेदारी ठोकना शुरू कर दी है।शनिवार को पंचायत समिति रैत के पूर्व अध्यक्ष कर्ण परमार ने कांग्रेस की टिकट पर दावा ठोक कर शाहपुर की सियासत को एकाएक गर्मा दिया है।अहम यह है कि कर्ण परमार ने यह दावा उस समय ठोका,जब पूर्व मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी शाहपुर के रैत स्थित कांग्रेस कार्यालय में केवल सिंह पठानिया की पैरवी कर रहे थे।


यूं तो शाहपुर के कई नेता कांग्रेस की टिकट पर अपना दावा जता रहे है,लेकिन अभी तक खुल कर कोई भी आगे नहीं आया था।केवल पठानिया के बाद कर्ण परमार दूसरे ऐसे व्यक्ति है जिन्होंने टिकट के लिए खुलकर अपना दावा ठोका है।सूत्रों की माने तो कर्ण परमार पिछले दिनों शिमला में कांग्रेस अध्यक्ष सहित कई वरिष्ठ नेताओं के साथ मिलकर अपनी दावेदारी ठोक आए है।
दरअसल,शनिवार को वरिष्ठ उपाध्यक्ष बनकर शाहपुर पहुंचे ठाकुर सिंह भरमौरी का केवल पठानिया के नेतृत्व में जोरदार स्वागत किया गया।इस दौरान ठाकुर सिंह भरमौरी ने प्रदेश में कांग्रेस की जीत का दावा कर केवल पठानिया की खूब तारीफ की तथा उन्हें जनता का सच्चा हितैषी बताया।उन्होंने यहां तक कह दिया कि कुछ लोग भ्रम फैला रहे है कि फलां को टिकट मिल रही है फलां दावा ठोक रहा है,जबकि कांग्रेस कार्यकर्ताओं व लोगों को अफवाह से दूर रहकर केवल सिंह पठानिया के साथ चलना चाहिए।केवल पठानिया ने शाहपुर में कई विकास कार्य करवाएं है।पूर्व सरकार में तो स्वर्गीय वीरभद्र सिंह के आशीर्वाद से ऐसे ऐसे काम केवल पठानिया ने करवा दिए जो कभी हो ही नहीं सकते थे।उन्होंने कहा कि शाहपुर से उनका भी गहरा सबंध है तथा केवल पठानिया होनहार व काबिल नेता है।


कर्ण परमार बोले,शाहपुर में शुरू करेंगे ‘जन-मिलन’ अभियान

कांग्रेस नेता कर्ण परमार ने शाहपुर से पार्टी टिकट के लिए दावेदारी जताते हुए आठ जून से फील्ड में निकलने का फैसला लिया है। परमार कांग्रेस टिकट की दावेदारी जताने से पहले प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मिलकर भी अपना पक्ष रख आए हैं । वह 8 जून को कांग्रेस टिकट के लिए विधिवत रूप से दावा पेश करेंगे तथा ‘जन-मिलन’ अभियान शुरू करेंगे। आज आवाज ए हिमाचल से बात करते हुए कर्ण परमार ने न केवल टिकट की दावेदारी की बात सांझा की अपितु यह भी कहा कि लम्बे समय से उनके ऊपर पार्टी वर्करों तथा उनके समर्थकों का यह दावेदारी जताने व चुनाव लड़ने का दवाव बना हुआ है। इसी कारण उन्होंने प्रदेश कांग्रेस के कुछ नेताओं से मुलाकात भी की है। उन्होंने बताया कि पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान भी कांग्रेस टिकट के लिए उनका नाम चला था। कर्ण परमार ब्लाक समिति रैत के चेयरमैन तथा रेहलु पंचायत के प्रधान रहने के साथ कांग्रेस पार्टी की विभिन्न जिम्मेदारियों का निर्वहन भी कर चुके हैं।उन्होंने अपना विजन स्पष्ट करते हुए कहा कि शाहपुर का चहुंमुखी विकास तथा लोगों का उत्थान उनका प्रमुख उद्देश्य व लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि विगत 15 वर्षों में शाहपुर विकास की दृष्टि से पिछड़ गया है क्योंकि इस दौरान शाहपुर को लेकर कोई ठोस योजना नहीं बनाई गई ।

उन्होंने कहा कि इन पन्द्रह वर्षों में शाहपुर के लोगों के साथ असंख्य वादे और आश्वासन तो किए गए परन्तु चुनाव जीतने व विधानसभा की दहलीज लांघते ही सब कुछ भुला दिया गया और शाहपुर विकास के लिए तरसता रहा। परमार ने कहा कि शाहपुर के विकास को लेकर जल्दी ही वह एक ‘विजन डॉक्यूमेंट’ अपने ‘जन-मिलन’ अभियान के दौरान जनता के समक्ष रखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *