राममय हुआ नूरपुर, विशाल शोभा यात्राओं के साथ राम भक्ति में झूमते दिखे भक्त 

Spread the love

आवज़ ए हिमाचल 

स्वर्ण राणा, नूरपुर। श्री राममंदिर प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर आज नूरपुर विधानसभा क्षेत्र में रामभक्तों में जमकर उत्साह देखने को मिला। रामभक्त सुबह से ही विशाल शोभा यात्राओं के साथ जय श्री राम के नारों से हर जगह भक्तिरँग में झूमते देखे गए। सबसे ज्यादा उत्साह महिलाभक्तों में देखने को मिला जहां वो राम भजनों के साथ रामरंग में रँगी दिखी। जहां पन्द्रेहड़ पंचायत में पंचायत घर मे हवन यज्ञ के साथ श्री राम, सीता, लक्ष्मण और हनुमानजी की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की गई तो प्रसिद्ध लोकगायिका रेखा जरियाल ने भक्ति भजनों से समा बांधा।

सदवां पंचायत में भी विशाल शोभा यात्रा का आयोजन हुआ, जिसमें सैंकड़ो भक्त यात्रा में शामिल हुए। वहीं, सबसे आकर्षण का केंद्र रहा सुलयाली क्षेत्र जहां चारों पंचायतों ने संयुक्त रूप से कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें बहुत विशाल शोभा यात्रा निकाली गई।

राम,लक्ष्मण, सीता और हनुमान जी के स्वरूप में विशालकाय जनमसुह के साथ रथ में आरूढ़ शोभायात्रा को सुलयाली, सिम्बली, ठेहड़ और देवभराड़ी पंचायतों में निकाला गया, जिसमें हजारों की संख्या में भक्त शामिल होकर इस शोभायात्रा का हिस्सा बने। सुलयाली में भी महिलाभक्तों की संख्या देखते बनती थी। विभिन्न पंचायतों से होती हुई यह यात्रा सुलयाली के सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रांगण में सम्पन्न हुई जहां हवन -यज्ञ के साथ भक्ति कीर्तन का भी आयोजन हुआ।

पन्द्रेहड़ पंचायत में प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में पंचायत उपप्रधान सिकन्दर राणा की अध्यक्षता में राष्ट्र स्वयंसेवक संघ के पदाधिकारी भी शामिल रहे जिसमें जिला सरसंघचालक अशोक महाजन,विभाग प्रचारक दीपक वत्स, राजकुमार, विनोद शर्मा, अंकुश मेहरा, अनीश ठाकुर, नरेंद्र शर्मा, रविन्द्र समकड़िया और गोसेवक डॉ. गौरव भाटिया उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *