राजन सुशांत के धरने में शामिल हुए रिटायर्ड एनपीएस कर्मचारी, सरकार को चेताया

Spread the love
आवाज ए हिमाचल 
              फतेहपुर
15 मई । आज ही के दिन प्रदेश में कर्मचारियों पर न्यू पेंशन स्कीम थोपीं गई थी, यही वजह है कि सेवारत व सेवानिवृत कर्मचारी आज काल दिवस मना रहे हैं । न्यु पेंशन स्कीम रिटायर्ड कर्मचारी अधिकारी महासंघ हिमाचल प्रदेश के प्रदेशाध्यक्ष डॉ संजीव गुलेरिया, उपाध्यक्ष मास्टर सरदारी लाल, डाक्टर जितेन्द्र गुप्ता, मास्टर मदनलाल, मास्टर ध्यान सिंह, मास्टर कर्म सिंह डाक्टर औ के जैदका व डाक्टर विपन महाजन ने पूर्व मंत्री व पूर्व सांसद डा राजन सुशांत द्वारा जारी अनिश्चितकालीन धरने के 55वें दिवस पर फतेहपुर में शामिल हो कर न्यु पेंशन स्कीम के विरोध में काले बिल्ले लगाकर विरोध जताया ।
इस अवसर पर न्यु पेंशन स्कीम रिटायर्ड कर्मचारी अधिकारी महासंघ हिमाचल प्रदेश के अध्यक्ष डा संजीव गुलेरिया ने कहा कि आज ही के दिन तत्कालीन दरकार ने कर्मचारी वर्ग के मौलिक अधिकारों का हनन कर  जबरदस्ती न्यु पेंशन स्कीम को थोपा था। उन्होंने कहा कि न्यू पेंशन स्कीम कोरोनावायरस से भी भयंकर है। डाक्टर गुलेरिया ने कहा कि कोरोनावायरस के कारण मौत की गोद में समा गए कर्मचारियों के परिवारों को पारिवारिक पेंशन न होने के कारण वह अति दयनीय स्थिति में जीने को मजबूर हैं ।
उन्होंंने प्रदेश सरकार से निवेदन की है कि कर्मचारी अधिकारी वर्ग को पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल की जाए, नहीं तो कर्मचारी अधिकारी और बेरोजगार युवा भी विधायक मंत्री सांसद मुख्यमंत्री की पेंशन भत्ते बंद करवा कर रहेंगे। उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार को देर-सवेर पुरानी पेंशन व्यवस्था कर्मचारियों अधिकारियों को वहाल करनी होगी नहीं तो इस सरकार को अपनी करनी भी भरनी पड़ेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *