राजगढ़ के धार बघेडा में संकरी गुफा में फंस जाने से नेपाली मूल के 13 वर्षीय बच्चे की मौत

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

गोपाल दत्त शर्मा,राजगढ़
26 जनवरी।राजगढ़ विकास खंड की ग्राम पंचायत थैना बसौतरी के धार बघैडा गांव में नेपाली मूल के 13 वर्षीय बच्चे की एक संकरी गुफा मे फंस जाने के कारण दर्दनाक मौत हो गई। जानकारी के अनुसार यह बच्चा पिछले 25 जनवरी को शाम लगभग 4 बजे गुफा में गया था,लेकिन वहीं फंस गया और बाहर नही निकल सका।

गुफा संकरी होने के कारण बच्चे को बाहर नही निकाला जा सका और लगभग शाम सात बजे पुलिस व प्रशासन को इस मामले की सूचना दी गई।सुचना मिलने के बाद एसडीएम ,डीएसपी राजगढ़ व नागरिक चिकित्सालय प्रभारी सहित पुरी टीम आक्सीजन सहित बचाव कार्य के लिए मौके पर पहुंची और भारी वर्षा के बीच रेस्क्यू आरंभ किया।

स्थानीय दो लोगों सोनू व दिनेश जिन्हें इस गुफा के बारे में जानकारी थी ने रस्सी लेकर गुफा में प्रवेश किया और तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद लगभग रात्रि बारह बजे बच्चे को बाहर निकाला जा सका।गुफा से निकालने के बाद बच्चा जीवित या मृत है यह स्पष्ट नही हो पा रहा था ।उसे 108 एम्बुलेंस में तुरंत राजगढ़ अस्पताल लाया गया ,लेकिन बच्चे की पहले ही मौत हो चुकी थी। डीएसपी राजगढ़ भीषम ठाकुर ने कहा कि गुफा संकीर्ण और लगभग 15 फूट लम्बी है और अभी तक यह मालूम नही हो पाया कि बच्चा खेलते हुए या किस कारण से अंदर गया।उन्होंने कहा कि इसकी जांच की जा रही है।

एसडीएम् राजगढ़ यादवेन्द्र पाल ने कहा कि प्रशासन ने सुचना मिलने के बाद मौके पर पहुंच कर बच्चे को निकालने का भरसक प्रयत्न किया लेकिन बच्चे को बचाया नही जा सका।उन्होंने बच्चे की दम घुटने या ठण्ड लगने से मौत का अंदेशा जताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *