राजकीय महाविद्यालय शाहपुर में व्याख्यान का आयोजन

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

कोहली, शाहपुर। राजकीय महाविद्यालय शाहपुर में शुक्रवार को परामर्श प्रकोष्ठ समिति, सड़क सुरक्षा क्लब व वाणिज्य समिति के सहयोग से व्याख्यान का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्यतिथि एसडीएम शाहपुर करतार चंद मौजूद रहे। वरिष्ठ सह आचार्य प्रो. सुरेंदर कुमार ने उनका स्वागत करते हुए कहा कि एसडीएम महोदय इससे पूर्व नोसेना में भी कार्यरत रहे हैं। मुख्य अतिथि ने महाविद्यालय के विद्यार्थियों का मार्गदर्शन कई विषयों पर किया जिनमें मुख्य थे:- रोजगार सृजन, प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी, सड़क सुरक्षा, नशे से बचाव आदि।

सभागार को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आज किस प्रकार से विद्यार्थी स्मार्ट वर्क से कार्य करके सफलता प्राप्त कर सकते हैं। इस विषय पर चिंतन करने की आवश्यकता है। विद्यार्थी मेहनत तो करते है लेकिन उन्हें लग्न, अच्छी सोच, निरंतरता की जरुरत है।

नशे के दुष्प्रभाव पर उन्होंने कहा कि यह बीमारी इंसान को खोखला बना देती है जिससे उसका शारीरिक व मानसिक विकास प्रभावित होता है। आज सड़को पर जो दुर्घटनाएं हो रही है उसका यह मुख्य कारण है। समाज को दिशा युवा शक्ति ही दें सकती है यदि वो इस जहर से बच कर रहे। महाविद्यालय प्राचार्या डॉ मीनाक्षी दत्ता ने उनका महाविद्यालय में आकर विद्यार्थियों को अपने विचारों से ओतप्रोत करने के लिए धन्यवाद किया।

इस अवसर पर डॉ. राजन शर्मा, डॉ. सतीश ठाकुर,डॉ सचिन कुमार, प्रो मंज़िन्दर कौर, डॉ. शिवानी, डॉ. केशव कौशल व लगभग 100 विद्यार्थी उपस्थित रहे।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *