युवा दिवस के उपलक्ष पर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से दिया नशा मुक्ति का संदेश 

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

शांति गौतम, बीबीएन। नमार्क फाउंडेशन द्वारा भोजिया नर्सिंग कॉलेज के छात्रों के साथ युवा दिवस के उपलक्ष पर नशे के दुष  परिणामों से अवगत करवाया गया। नाटक का विषय एक नई पहल नशा मुक्ति की ओर रखा गया। नर्सिंग छात्रों की ओर से नुक्कड नाटक की प्रस्तुति दी गई।
बीबीएन में प्रशासन के साथ साथ सामाजिक संस्थाओं ने भी नशे के खिलाफ लड़ाई तेज कर दी। अब स्कूलों कॉलेजों और पब्लिक प्लेस में युवाओं को जागरूक किया जा रहा है।
बलजिंदर सिंह आई जी डी संस्था के परियोजना आधिकारी ने बताया नुक्कड नाटक के माध्यम से दर्शाया गया कि कालेज के बच्चो को नशे की लत कैसे पड़ी और कैसे नशे की पूर्ति के लिए बाकी छात्र छात्राओं को कैसे इसकी लत लगवाई जाती है और इस तरह समाज परिवार देश में होने वाली अशांति एव अवयस्ताओ की प्रवृति की आदतों का चित्रण किया गया। नाटक के अंत में कोरस गायन करके सभी दर्शकों के साथ नशाखोरी के विरुद्ध सामूहिक शपथ ली गई।
कार्यक्रम में सिविल अस्पताल बद्दी के एसएमओ डॉ ए कुमार मुख्य अतिथि रहे। उन्होने ग्लेनमार्क फाउंडेशन के इस कार्यक्रम को वर्तमान की जरूरत बताते हुए सराहना भी की। भोजीया नर्सिंग कालेज की इंस्ट्रक्टर हीना ने समाज में व्यापत नशाखोरी के कारणों पर अपने विचार वयक्त किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *