युवाओं के लिए बड़ी खबर; सीआरपीएफ में 9212 वैकेंसी, 24 अप्रैल तक मौका

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

नई दिल्ली। नौकरी की तलाश करने वाले युवाओं के लिए बड़ी खबर है। सीआरपीएफ (सेंटर रिजर्व पुलिस फोर्स) में कॉन्स्टेबल के 9212 पदों पर भर्तियां की जा रही हैं। जो अभ्यर्थी इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक और योग्य हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया ऑफिशियल वेबसाइट crpf.gov.in/recruitment पर 27 मार्च से शुरू हो गई है। अभ्यर्थी 24 अप्रैल 2023 तक आवेदन कर सकेंगे। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक विभाजित राज्य-वार, सीआरपीएफ कॉन्स्टेबल भर्ती 2023 (तकनीकी और ट्रेड्समैन) के लिए कुल रिक्तियों की संख्या 9,212 है।

इस भर्ती अभियान में पुरुष और महिला दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। नोटिफिकेशन के मुताबिक पुरुष रिक्तियों की संख्या 9105 है। जबकि महिला अभ्यर्थियों के लिए पदों की संख्या 107 निर्धारित की गई है। चयनित अभ्यर्थियों को वेतनमान पे लेवल 3 के तहत 21,700 रुपए से लेकर 69,100 रुपए दिया जाएगा। आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए सीआरपीएफ पहली से 13 जुलाई, 2023 के बीच पहले चरण में कम्प्यूटर आधारित परीक्षा आयोजित करेगी।

परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 20 जून जारी किया जाएगा। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चैक कर सकेंगे। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया जाएगा। लिखित परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को फिजिकल टेस्ट, मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा। अधिक जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चैक कर सकेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *