महंगाई व अडाणी मामले में कांग्रेस का राजभवन के बाहर जोरदार प्रदर्शन, राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

शिमला। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के आह्वान पर कांग्रेस ने सोमवार को राजभवन के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया। इससे पहले कांग्रेस ने छोटा शिमला के वुड विला होटल से राजभवन तक रोष रैली निकाली। यहां कांग्रेस ने राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल को ज्ञापन सौंपकर देश में महंगाई पर काबू पाने और अडाणी समूह के कथित घोटाले की जांच की मांग की। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने संसद व संसद के बाहर कई बार अडाणी समूह के घोटाले को उठाने की मांग की, लेकिन हर बार विपक्ष की आवाज को दबाया गया। इसे देखते हुए कांग्रेस ने राज्यपाल के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा है।

AICC के राष्ट्रीय प्रवक्ता कुलदीप राठौर ने कहा कि मोदी सरकार एक-एक कर देश की संपत्तियां पूंजीपतियों को बेच रहे हैं। अब LIC और SBI की संपत्तियां जबरदस्ती अडाणी कंपनी में निवेश कराई जा रही है। हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद देश की जनता को उनकी करोड़ों की जमा नकदी डूबने का डर सता रहा है। उन्होंने इसे आजाद भारत का सबसे बड़ा घोटाला बताया है।

 इस दौरान कांग्रेस ने अडाणी मामले की JPC (संयुक्त संसदीय समिति) से जांच की मांग की। उन्होंने कहा कि यदि सरकार का दामन साफ है तो JPC जांच से कांग्रेस क्यों डर रही है। राजभवन के बाहर प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस ने मोदी सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *