मनी लॉन्ड्रिंग मामला: ईडी ने कुर्क की जैकलीन फर्नांडीस की 7.27 करोड़ की संपत्ति

Spread the love

सुकेश चंद्रशेखर से गिफ्ट में मिली थी रकम

आवाज़ ए हिमाचल

मुंबई, 30 अप्रैल। बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस बड़ी मुसीबत में फंस गई हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी ) ने ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में जैकलीन फर्नांडिस के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है ईडी ने  200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस में जैकलीन फर्नांडीस के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उनकी मुंबई की 7 करोड़ 27 लाख रुपए की प्रॉपर्टी जब्त कर ली गई है।
मनी लॉन्ड्रिंग केस के आरोपी कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर और एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीस की निजी तस्वीरें वायरल होने के बाद से ही दोनों का रिश्ता चर्चा का विषय बन गया था। वहीं, कई दिनों तक लाइमलाइट से दूरी बनाकर रहीं जैकलीन की इस मामले में मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं।

बता दें कि जैकलीन के पास इतनी रकम की एक एफडी है, जिसे ईडी ने जब्त किया है। जानकारी के अनुसार, जैकलीन और कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर के बीच करीबी रिश्ते थे और वह जैकलीन पर पानी की तरह पैसे लुटाता था। चंद्रशेखर ने जैकलीन को गोल्ड, डायमंड जूलरी व इंपोर्टेड क्रॉकरी भी दी थीं। इसके अलावा 52 लाख रुपए का एक घोड़ा और 9-9 लाख की चार पर्शियन बिल्लियां भी गिफ्ट की थीं। इतना ही नहीं जैकलीन के लिए सुकेश ने कई चार्टर्ड फ्लाइट्स भी बुक की थीं। चंद्रशेखर ने जैकलीन पर करीब 10 करोड़ रुपए खर्च किए थे।

ईडी ने अनुमान लगाया है कि सुकेश ने जबरन वसूली के पैसों का इस्तेमाल करके जैकलीन को 5.71 करोड़ रुपये का उपहार दिया था। इसके साथ ही जैकलीन के परिवार के सदस्यों को 173,000 अमेरिकी डॉलर और करीब 27,000 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का फंड भी दिया था। इस मामले में ईडी जैकलीन से पहले भी पूछताछ कर चुकी है। बता दें कि जैकलीन और सुरेश के अफेयर की खबरों से जहां जैकलीन ने इनकार किया था, तो सुकेश ने अपने अफेयर की बात स्वीकार की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *