मदद लेना पड़ा महंगा; कांगड़ा में युवतियों ने महिला का ATM बदल कर उड़ाए डेढ़ लाख

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल   

कांगड़ा। कांगड़ा शहर के बीचोंबीच स्थित पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम से पैसे निकलवाने आई नंदरुल गांव की महिला का कार्ड बदलकर दो युवतियां डेढ़ लाख निकाल कर गायब हो गई। पीडि़ता सरोज कुमारी निवासी वार्ड नंबर एक नंदरूल ने बताया कि शुक्रवार दोपहर वह एटीएम में पैसे निकालने आई तो वहां उपस्थित दो युवतियों को उसने एटीएम से पैसे निकालने को कहा। इस दौरान उसने युवतियों को अपना एटीएम और पिन बता दिया। युवतियों ने चालाकी बरतते हुए महिला को पैसे न निकलने का बहाना बना कर टरका दिया।

थोड़ी देर बाद महिला के फोन पर 20 हजार रुपए निकलने का मैसेज आया। महिला ने बैंक कर्मचारी को अवगत करवाया कि एटीएम से पैसे तो निकले नहीं फिर ये 20 हजार निकलने का मैसेज आया है। बैंक कर्मचारी ने महिला को समझाया कि कई बार मशीन जंप करती है और आपके पैसे नहीं निकले हैं, तो फिर से अकाउंट में आ जाएंगे। घर पहुंचने के बाद फोन पर एक के बाद एक मैसेज पैसे निकलने के आते रहे। देखते ही देखते खाते से डेढ़ लाख रुपए गायब हो गए।

महिला ने इस बारे में अपने रिश्तेदारों से बात की तो पता चला कि युवतियों ने महिला से झूठ बोल कर कार्ड बदल दिया था। परिजनों ने बैंक पहुंचकर सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से उक्त लड़कियों की फोटो निकाली, लेकिन वह कहां की हैं इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली ।

थाना प्रभारी विजय कुमार वर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि महिला की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *