मणिकर्ण में शराबियों ने पर्यटकों पर बरसाए पत्थर, एक की नदी में डूबने से मौत, 6 आरोपी गिरफ्तार

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

कुल्लू। जिला कुल्लू की मणिकर्ण घाटी के खीरगंगा ट्रैक पर घूमने आए हरियाणा के पांच पर्यटकों पर शराब के नशे में धुत युवकों में पत्थर बरसा दिए। इस कारण एक पर्यटक नदी में गिर गया जिससे उसकी मौत हो गई। इस अपराध में पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और युवक के शव को अपने कब्जे में ले लिया है।

उक्त युवक के साथ आए दोस्तों की शिकायत पर पुलिस ने आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। कुल्लू पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 19 जुलाई को प्रतीक कुंडू (24) निवासी सोनीपत (हरियाणा) ने मामला दर्ज करवाया है कि वह अपने दोस्तों तुषार, सुधीर, नितिन व रोहित के साथ अपनी गाड़ी में घूमने मणिकर्ण आए थे। 15 जुलाई को सभी ने मणिकर्ण में ही ठहराव किया और 16 जुलाई को प्रतीक व अन्य चारों दोस्त गाड़ी लेकर वरशैणी चले गए और फिर खीरगंगा से लिए पैदल निकल गए।

प्रतीक ने बताया कि जब वे खीरगंगा जा रहे थे, तो हल्की-हल्की बारिश के कारण एक कैफे में बैठ गए। वहां पर कुछ युवक पहले से ही शराब पी रहे थे और वे बिना कारण उनके साथ बहस करने लगे। तभी वे युवक उनके साथ मारपीट करने लगे और हम सब दोस्त खीरगंगा की ओर भागने लगे। लेकिन शराब पिए हुए उन युवकों ने उनके ऊपर पथराव करना शुरू कर दिया, जिसके चलते वे एक पत्थर के नीचे छिप गए, जबकि उनका दोस्त रोहित आगे भागता गया।

अगले दिन उन्होंने अपने दोस्त की तलाश की, तो उसकी कोई जानकारी नहीं मिल पाई। प्रतीक ने बताया कि ऐसे में वे एक अन्य व्यक्ति की मदद से बर्शेन पहुंचे और पुलिस को सूचित किया। जब वे पुलिस टीम के साथ दोबारा उसी रास्ते पर गए, तो देखा कि रोहित का शव पार्वती नदी में गिरा हुआ था। ऐसे में पुलिस की टीम ने शव को अपने कब्जे में ले लिया और आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

वहीं, प्रतीक ने शक जताया कि शराब पिए हुए लोगों ने उसके दोस्त को पहले पत्थर मारे और उसके बाद वह पार्वती नदी में गिर गया होगा, जिसके चलते उसकी मौत हुई है। एसपी कुल्लू गुरदेव शर्मा ने बताया कि इस मामले में दिनेश, संगत राम, संदीप कुमार, सूरज बहादुर, मनोज कुमार, नवदीप नाम के युवकों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है और शव का पोस्टमार्टम करने के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *