मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने नूरपुर में वैध क्रशरों को शीघ्र खोलने की कही बात

Spread the love
  • बोले- क्रशर बन्द होने से सबसे ज्यादा प्रभावित लोकनिर्माण विभाग
  • मंत्री ने अवेयरनेस अगेंस्ट ड्रग मैराथन कार्यक्रम में की शिरकत
  • मैराथन में विजेता महिला एवं पुरुष धावकों को किया सम्मानित
  • चौगान के इंडोर स्टेडियम और सिंथेटिक ट्रैक का भी किया निरीक्षण
  • स्टेडियम में टेबल टेनिस कोर्ट का भी किया उद्धघाटन
  • जिम्नेजियम के लिए 4 लाख देने की भी की घोषणा
  • पंजासरा-चरुड़ी सड़क मार्ग के अपग्रेडेशन का किया शुभारंभ

 

आवाज़ ए हिमाचल 

स्वर्ण राणा, नूरपुर। लोकनिर्माण और खेल युवा सेवाएं मंत्री विक्रमादित्य सिंह का आज नूरपुर दौरा रहा।इस दौरे के दौरान उन्होंने अवेयरनेस अगेंस्ट ड्रग मैराथन कार्यक्रम में शिरकत की।यह मैराथन बौढ के काली माता मंदिर से आरंभ होकर पांच किलोमीटर का सफर तय कर वहीं ओर समाप्त हुई।इस मैराथन में युवकों और युवतियों ने भाग लिया। दोनों वर्गों में पहले तीन स्थान हासिल करने वाले महिला और पुरुष वर्ग के विजेताओं को विक्रमादित्य ने सम्मानित किया।उन्होंने कहा कि नूरपुर प्रशासन का नशे को दूर करने के मिशन में यह एक सफल प्रयास था।
इसके बाद उन्होंने नूरपुर के चौगान मैदान में बने अटल इंडोर स्टेडियम का दौरा किया। उन्होंने स्टेडियम में दो टेबल टेनिन कोर्ट का लोकार्पण किया। उन्होंने इस इंडोर स्टेडियम में जिम्नेजियम खोलने के लिए चार लाख रुपये देने की भी घोषणा की।

 

इसके बाद पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि आज उनका नूरपुर दौरा है जिसमें उन्होंने विधानसभा के विकासात्मक कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि नूरपुर के इंडोर स्टेडियम को रन करने के लिए एक सोसाइटी का गठन किया गया जो इस इंडोर स्टेडियम का रखरखाव करेगी।
वहीं उन्होंने कहा कि हाल ही में जब प्रदेश में त्रासदी आई थी तो उसके चलते प्रदेश सरकार ने सभी क्रशरों को बंद कर दिया था। उन्होंने कहा कि इससे सबसे ज्यादा प्रभावित उनका लोकनिर्माण विभाग है जिसके लिए सबसे ज्यादा क्रशर की जरूरत रहती है। उन्होंने कहा कि बहुत सारे क्रशर अबैध खनन कर रहे थे लेकिन सरकार जो ब्यास नदी के साथ वैध क्रशर है उनको फिर से शुरू करने जा रही है ताकि विकासकार्यों को गति प्रदान की जा सके। उन्होंने कहा कि क्रशर बन्द होने के कारण ठेकेदारों को बाहर से एम फॉर्म लेकर क्रशर मंगवाना पड़ रहा जो महंगी दरों पर है और उससे प्रदेश में भी रेवन्यू का भारी नुकसान हो रहा है। इसे लेकर उन्होंने मुख्यमंत्री और उद्योग मंत्री से भी मन्त्रणा की है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *