मंडी: धमाके के बाद बिजली ट्रांसफार्मर में लगी आग, घर भी आया चपेट में

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

जोगिंद्रनगर,  30 मार्च। हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी में एक बिजली ट्रांसफार्मर में अचानक धमाका हुआ। इस धमाके के बाद ट्रांसफार्मर में आग लग गई।  जानकारी के अनुसार जिला मंडी के जोगिंद्रनगर में बिजली विभाग के सिवचयार्ड में अचानक आग लग जाने से  बिजली विभाग को लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। एक ट्रांसफार्मर जलकर राख हो गया। इस दौरान एक घर भी आग की चपेट में आया है। दमकल विभाग की टीम ने आग पर काबू पा लिया है। आग की घटना से बिजली विभाग सहित में हड़कंप मच गया।

जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह करीब नौ बजकर 30 मिनट पर शहर के रेलवे स्टेशन के नजदीक बिजली विभाग के डिविजन कार्यालय के साथ लगते स्विचयार्ड में पहले जोरदार धमाका हुआ ओर ट्रांसफार्मर में आग लग गई। बिजली विभाग के सहायक अभिंयता शिव कुमार ने ट्रांसफार्मर में आग लगने की पुष्टि की है।

दमकल विभाग के प्रभारी शेर सिंह सकलानी ने बताया आग पर काबू पाने के प्रयास जारी हैं। मकान मालिक रितेश भारद्वाज ने बताया उनके मकान को भी आग से नुकसान पंहुचा है।

ट्रांसफार्मर में आग लगने से क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति बंद करनी पड़ी। काफी देर तक शहर में बिजली आपूर्ति ठप रही। इस कारण सुबह के समय लोगों को दिक्‍कत का सामना करना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *