भरमौर: प्राथमिक विद्यालय थल्ली सियुका में स्कूल रेडीनेस निपुण मेले का आयोजन

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

बबलू सूर्यवंशी, रूणुहकोठी/भरमौर। राजकीय प्राथमिक विद्यालय थल्ली सियुका प्रारंभिक शिक्षा खंड गरोला में आज शिक्षा में जनभागीदारी के अन्तर्गत स्कूल रेडीनेस निपुण मेले का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ एसएमसी के अध्यक्ष राणा राम ने किया। पाठशाला प्रभारी नेक राज ने बताया कि 1 जून से 15 जून तक जी-20 के सौजन्य से शिक्षा में जनभागीदारी के अन्तर्गत हिमाचल प्रदेश सरकार ने सभी स्कूलों में स्कूल रेडीनेस निपुण मेले का आयोजन करने के दिशा निर्देश जारी किए हैं।

उन्होंने बताया कि मिले निर्देशों की पलना करते हुए आज राजकीय प्राथमिक विद्यालय थल्ली सियुका में भी स्कूल रेडीनेस निपुण मेले का आयोजन किया गया जिसमें सभी अभिभावकों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। पाठशाला प्रबंधन समिति के अध्यक्ष राणा राम ने बताया कि आज पाठशाला में स्कूल रेडीनेस निपुण मेले का आयोजन किया गया। इस मेले में सात स्टाल लगाए गए थे। पहला पंजीकरण, दूसरा शारीरिक विकास, तीसरा बौद्धिक विकास, चौथा भाषा विकास, पांचवा गणित की पूर्व तैयारी, छठा सामाजिक एवं भावनात्मक विकास और सातवां फीडबैक स्टाल लगाया गया था।

हरेक स्टाल पर बच्चों द्वारा अभिभावकों के सामने अनेक विकासात्मक गतिविधियों करवाई गई, जिसको अभिभावकों ने खूब सराहा। मेले के समापन पर बच्चों को रडीनेस रिपोर्ट कार्ड भी वितरित किए गए तथा अध्यापक अभिभावकों के बीच मेले से सम्बंधित विस्तृत चर्चा परिचर्चा भी हुई।

इस अवसर पर प्री प्राईमरी के बच्चों की माताओं द्वारा भी अनेक विकासात्मक गतिविधियां करवाई गई, जिसे माता का कोना नाम दिया गया। पाठशाला प्रभारी नेक राज व सवयंसेवी अध्यापक अमित कुमार ने बताया कि आज पाठशाला में विश्व बाल श्रम निषेध दिवस के बारे में भी बच्चों को विस्तृत जानकारी दी गई।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *