ब्लॉक कांग्रेस कमेटी शाहपुर ने अग्निपथ योजना के विरोध में किया प्रदर्शन

Spread the love

योजना को तुरंत निरस्त करने की उठाई मांग,  SDM शाहपुर के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

आवाज़ ए हिमाचल 

शाहपुर, 27 जून। ब्लॉक् कांग्रेस कमेटी शाहपुर ने आज प्रदेश कांग्रेस कमेटी महासचिव केवल सिंह पठानिया के नेतृत्व और ब्लॉक अध्यक्ष सुरजीत राणा की अध्यक्षता में SDM शाहपुर के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति को वर्तमान केन्द्र सरकार द्वारा जो युवाओं के विरुद्ध अग्निपथ योजना चलाई गई है उसे तुरंत निरस्त करने के लिए ज्ञापन सौंपा।

पठानिया ने ब्लॉक् कांग्रेस कमेटी सहित ब्लॉक् कांग्रेस के सभी अग्रणी संगठनों के पदाधिकारियों एव कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अग्निपथ योजना को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर नारेबाजी की और कहा कि केंद्र सरकार देश भर के बेरोजगार युवाओं की विरोधी है। यह योजना न तो देश के हित में है और न युवाओं के। इस कानून से जाहिर होता कि वर्तमान सरकार अब सेना का भी निजीकरण कर रही है, जब यह सरकार सत्ता में आई थी तो इन्होंने वन रैंक वन पेंशन का वादा किया था। इस योजना से No Rank No Pension जैसी स्थिति में देश को धकेल दिया है।

प्रदेश में पुलिस के पेपर लीक मामले की CBI जांच करवाने की बात माननीय मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कही थी परन्तु अभी तक पेपर लीक के दस्तावेज CBI को देने के लिए आनाकानी कर रहे हैं। पठानिया ने कहा कि जिस दिन माननीय प्रधानमंत्री हिमाचल आए थे प्रदेश के बेरोजगार युवाओं ने अग्निपथ योजना का विरोध किया था तब पुलिस द्वारा उन पर झूठे मुक्कदमे दर्ज किए थे, उन्हें तुरन्त वापिस लिए जाए।अगर समय रहते प्रदेश व देश की सरकार ने ये फेसले जनता के हित में नहीं लिए या अग्निपथ योजना वापस नहीं ली तब तक कांग्रेस पार्टी सड़कों पर उतर कर बेरोजगार युवाओं के साथ कंधे से कंधा मिलाकर विरोध करेगी।

इस मौके पर ब्लॉक् कांग्रेस अध्यक्ष सुरजीत राणा, पूर्व ब्लॉक् कांग्रेस अध्यक्ष अश्विनी चौधरी, सोशल मीडिया ब्लॉक् कांग्रेस अध्यक्ष विनय ठाकुर, एसटी प्रकोष्ठ ब्लॉक् कांग्रेस अध्यक्ष बाली राम, पंचायती राज संगठन ब्लॉक् कांग्रेस अध्यक्ष इकवाल सिंह मिंटा, प्रदेश महिला कांग्रेस उपाध्यक्ष सरिता सैनी, प्रदीप बलोरिया, रविंदर राणा पूर्व प्रधान, पिंटू परमार पूर्व प्रधान, शशि मेहता, सुरेश पटाकू ओबीसी ब्लॉक् अध्यक्ष आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *