बैंकों में निकली बंपर भर्ती, भरे जाएंगे 6,432 पद 

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

नई दिल्ली। बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी है की बैंकों में 6,432 पदों पर भर्ती होने जा रही है और इसके लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। यूको बैंक, केनरा बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, पंजाब एंड सिंध बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, पंजाब एंड सिंध बैंक और यूनियन बैंक ऑफ ने नोटिफिकेशन जारी की है। यह नोटिफिकेशन बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान यानी पीओ भर्ती परीक्षा की जारी की गई है।

 

इसके लिए आवेदक 22 अगस्त तक आवेदन कर सकता है। वहीं इसके लिए प्राइमरी ऑनलाइन परीक्षा अक्टूबर में होनी है। वहीं हिमाचल प्रदेश में प्रारंभिक परीक्षा के लिए बिलासपुर, हमीरपुर और मंडी को परीक्षा केंद्र रखा गया है। मुख्य परीक्षा हमीरपुर में ही होगी। इसके लिए आयु सीमा 20 से 30 वर्ष रखी गई है। वहीं जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस को आवेदन शुल्क 850 रुपए रखा गया है। इसके अतिरिक्त एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी को 175 रुपए शुल्क देना होगा।

इसके लिए पीएनबी में 500 पद भरे जाने हैं। इसी के साथ बैंक ऑफ इंडिया में 535 पदों की भर्ती की जा रही है। वहीं केनरा बैंक में 2500 पद भरे जाएंगे। बैंक ऑफ इंडिया में 2094 पोस्टों के लिए भर्ती हो रही है। यूको बैंक में 550 पद भरे जाने हैं। इसके अतिरिक्त पंजाब एंड सिंध बैंक में 253 पोस्टें भरी जानी हैं।

आईबीपीएस पीओ भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी क्षेत्र में स्नातक डिग्री होनी चाहिए। चयनित उम्मीदवारों को 14,500 से 25,700 रुपए का वेतनमान दिया जाएगा। यह चयन तीन चरणों में होगा। परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के बाद ही सेलेक्शन होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *