बेरोजगारी व महंगाई का समाधान नहीं हुआ तो आंदोलन की राह पकड़ेगी युवा कांग्रेस:भंडारी

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

गोपाल दत्त शर्मा,राजगढ़(सिरमौर)

10 सितंबर।भाजपा की केंद व राज्य सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है,इन सरकारों के कार्यालय में मंहगाई व बेरोजगारी सांतवे आसमान पर है। आम आदमी को अपना व अपने परिवार का पालन पोषण करना मुश्किल हो रहा है,लेकिन सरकारें कुभंकर्णी नीद सोई है । यह बात प्रदेश युवा अध्यक्ष निगम भंडारी ने राजगढ में आज युवा मोर्चा द्वारा आयोजित पच्छाद व रेणुका विधानसभा क्षेत्र के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही।उन्होने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में अगर महंगाई एक रुपया भी बढती थी तो, भाजपा के वरिष्ठ नेता प्याज की माला व खाली सिलेंडर लेकर सड़कों पर नारेबाजी करते थे, मगर आज अगर मंहगाई की बात करे तो पेट्रोल सौ रुपये प्रति लिटर पार कर गया है। इसी प्रकार रसोई गैस का सिलेंडर भी एक हजार रुपये के रेट को पार कर गया है। मगर केद्र व राज्य सरकार गहरी नींद में सौ रही है।खाद्य पदार्थों के दाम सातवे आसमान पर है। आम गरीब आदमी का जीना दुश्वार हो गया है।
निगम भंडारी ने कहा कि प्रदेश कि भाजपा सरकार ने चुनाव के समय जो वादे जनता से किए थे और जिन वादो का लालच देकर भाजपा सत्ता में आई थी,वे सब जुमले साबित हो रहे है। भाजपा सरकार ने अपने घोषणा पत्र में हर परिवार से एक व्यक्ति को सरकारी रोजगार देने का वादा किया था। मगर यह वादा भी झूठा ही निकाला और आज प्रदेश का युवा अपने आपको ठगा सा महसूस कर रहा है।प्रदेश में लाखों युवा बेरोजगार घूम रहे है।


भंडारी ने युवाओं से कहा कि वे प्रदेश व केंद्र सरकार की जन विरोधी नितियों को प्रदेश के आम जन मानस तक पहुंचाए ताकि आम जन मानस को सरकार की असलियत का पता चल सके।उनका कहना था कि भाजपा की कथनी व करनी में दिन रात का अंतर है जो वादे प्रदेश भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में प्रदेश की जनता से किए थे। उनमे से एक भी वादा पूरा नही हो पाया है और प्रदेश की जनता अपने आपको ठगा सा महसूस कर रही है। उन्होने कहा कि अगर समय रहते प्रदेश सरकार ने महंगाई व बेरोजगारी की समस्या का समाधान नही किया तो प्रदेश युवा कांग्रेस सड़कों पर आंदोलन करेगी और अगर जरूरत पड़ी तो विधानसभा व लोकसभा के घेराव करने से भी पीछे नही हटेगी ।इससे पहले यहां पहुंचने पर युवा कांग्रेस ने निगम भंडारी का पांरपरिक वाद्य यंत्रों के साथ जोरदार स्वागत किया तथा उन्हें युको बैंक से लेकर अंबेदकर भवन तक रैली के रुप में ले जाया गया। इस मौका पर एनएसयूआई के छात्रों ने भी अपनी अहम भूमिका निभाई इस मौका पर वीरेन्द्र झाल्टा ,मनीष भगनाल ,अलोद चोहान, प्रदीप सूर्या ,प्रेम सागर ,रघुवीर,राजेद्र ठाकुर ,रघुवीर ,अरुण मेहता ,राहुल कंवर ,प्रेम डोगरा,शुभम तौमर ,संजय राणा,दिनेश आर्य ,अजय चौहान,रतन कश्यप ,दयाल प्यारी, औम प्रकाश कश्यप आदि मौजूद रहै ।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *