बिलासपुर शहर में युवाओं की टोली अपने खर्च पर कर रही सैनिटाइजर का छिड़काव

Spread the love
आवाज़ ए हिमाचल 
अभिषेक मिश्रा, बिलासपुर
06 जून । कोरोना संकट काल में बिलासपुर शहर के वार्ड नंबर 8 डियारा सेक्टर के युवाओं की टोली ने अपने क्षेत्र को सैनिटाइज करने का जिम्मा उठाया है। यह युवा अपने खर्चे पर अपने क्षेत्र को सैनिटाइज करने संग लोगों को फेस मास्क उपलब्ध करवा रहे है। वहीं,यह युवा अपने क्षेत्र में कोविड से पीड़ित मरीजों को कोविड किट भी उपलब्ध करवा रहे है। इन युवाओं ने जिम्मा उठाया है कि हर दो दिन के बाद अपने क्षेत्र को पूरी तरह से सैनिटाइज किया करेंगे। जानकारी देते हुए युवाओं में संदीप कुमार, विकास व मंदीप सिंह ने बताया कि युवाओं ने यह सभी अपने स्तर पर किया है। सभी युवाओं ने मिलकर यह प्लान बनाया और अपने क्षेत्र को सैनिटाइज करने का निर्णय लिया।
 ऐसे में उन्होंने सभी लोगों के घर आंगन को सैनिटाइज किया साथ ही गरीब लोगों की हरसंभव मदद करने का भी आश्वासन दिया। उन्होंने बताया कि बिलासपुर नगर के वार्ड नंबर आठ में लगभग 100 से अधिक मकानों को अभी तक सैनिटाइज कर चुके है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि जल्द ही वह अब नगर के मुख्य स्थानों पर जाकर भी सैनिटाइजेशन की प्रक्रिया को आरंभ करने जा रहे है। इस अवसर युवाओं की टीम द्वारा अपने क्षेत्र में विशेष अभियान चलाकर जहां लोगों को कोरोना महामारी से बचाव को लेकर जागरूक कर रहे हैं, वहीं क्षेत्र में समय-समय पर सैनिटाइजेशन अभियान को जारी करने का युवाओं ने भी वायदा किया है। युवाओं का कहना है कि उनके वार्ड में सबसे कम कोविड के मामले सामने आए है। यहां पर 5 से 7 मामले ही कोविड के सामने आए थे। जिनमें सभी अब अधिकतर ठीक हो चुके है, ऐसे में अब सिर्फ एक ही मामला उनके वार्ड में सामने आया है।
 उन्होंने बताया कि कोविड पाॅजिटिव मरीजों के घरों में किसी भी तरह की कोई दिक्कत न हो इसके लिए भी इसके लिए भी वह समय-समय अपने स्तर पर कई प्रयास करते आ रहे है।  उधर, बिलासपुर वार्ड नंबर आठ की पार्षद सोनिया देवी ने भी इस युवाओं के प्रयासों की तारिफ की है। उन्होंने इन युवाओं को आश्वासन दिया है कि अगर इस अभियान में किसी भी तरह की कोई मदद की जरूरत है तो वह सीधे उनके पास आकर संपर्क कर सकते है। वहीं, वाल्मीकि सभी बिलासपुर के प्रधान अशोक कुमार व वरिष्ठ नागरिक जोंिगंद्र भवानी ने अपने स्तर पर इन युवाओं को सेनेटाइज उपलब्ध करवाने का निर्णय लिया।
इन युवाओं की रही अहम भूमिका
विशाल कुमार, शाहिद खान,अंकु मुकेश कुमार, सन्नी कुमार, कांशी राम, मनंदीप सिंह, संदीप कुमार, विकास कुमार, शैंकी, गौरव वाहिल, विशाल वाहिल, सोनू, अजय राही व अन्य युवाओं ने अपने क्षेत्र को सेनेटाइज करने में अहम भूमिका निभाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *