बिलासपुर में 12 चुनाव गौरव सम्मान चयन के लिए रैफरल ड्रा

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

अभिषेक मिश्रा,बिलासपुर

29 नवंबर। जिला की चारों विधानसभा क्षेत्रों से 80 हजार पावती रसीदें प्राप्त हुई हैं,जिनमें से आज चुनाव गौरव सम्मान का ड्रॉ निकाला जा रहा है। यह जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी बिलासपुर पंकज राय ने बचत भवन में चुनाव गौरव सम्मान के रैफरल ड्रा के दौरान दी। उन्होंने बताया कि प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र में ड्रा के माध्यम से तीन परिवारों को यह सम्मान प्रदान किया जाएगा जो आगामी चुनावों में निर्वाचन प्रतिष्ठा पथ प्रदर्शक के रूप में जिला बिलासपुर में मार्गदर्शन करेंगे।
उन्होंने बताया कि जिला निर्वाचन विभाग ने जिला में बनाए गए निर्वाचन आइकॉन द्वारा आज यह ड्रा निकाला गया जिसमें थर्ड जेन्डर बिजली महंत ने झंण्डूता निर्वाचन क्षेत्र के लिए प्रथम, द्वितीय, तृतीय तीन के उपरांत अन्य सात पावती रसीदों का चयन किया। घुमारवीं निर्वाचन क्षेत्र में दिव्यांग आईकॉन विनोद कुमार ने ड्रा के माध्यम से चयन किया। बिलासपुर सदर के लिए हैंण्डबाल की राष्ट्रीय खिलाड़ी स्नेह लता ने पावती रसीदों को निकाल कर चयन किया,जबकि श्री नयना देवी जी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए अर्न्तराष्ट्रीय खिलाड़ी हेम लता ने चुनाव गौरव सम्मान के परिवार वालों का चयन किया।


जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र में तीन गौरव सम्मानों के चयन के साथ साथ सात अन्य पावतीयों को भी शामिल किया गया है। यदि पहली तीन चयनित पावतीयों में परिवार सदस्यों द्वारा शत प्रतिशत मतदान नहीं पाया गया तो चौथी पावती रसीद को श्रेणी क्रम में शामिल किया जाएगा। इसलिए प्रथम तीन पावतीयों के साथ साथ प्रत्येक विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में अन्य सात पावतीयों का भी चयन किया गया है।
उन्होंने कहा कि बीएलओ के माध्यम से चुनाव गौरव सम्मान में चयनित परिवारों से सम्पर्क कर वांछित जानकारी को एकत्र कर चुनाव गौरव सम्मान परिवारों की घोषणा की जाएगी।
उन्होंने बताया कि स्वीप गतिविधियों के तहत अन्य कार्यक्रमों व गतिविधियों के आयोजन में चुनाव गौरव सम्मान भी प्रमुखता के साथ शामिल किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *