बिलासपुर की ग्वालथाई व तरसूह पंचायतों में लगाया प्री जनमंच शिविर

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

अभिषेक मिश्रा,बिलासपुर
09 फरवरी।जनमंच कार्यक्रम के लिए ग्वालथाई तथा तरसूह ग्राम पंचायतों में प्री-जनमंच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में कुल 30 इंतकाल किए गए और विभिन्न समस्याओं से सम्बन्धित 16 आवेदन पत्र प्राप्त हुए और 13 विभिन्न प्रकार के प्रमाण पत्र बनाए गए। एसडीएम स्वारघाट सुभाष गौतम ने बताया कि विधान सभा क्षेत्र श्री नैना देवी जी के लोगों की समस्याओं का घरद्वार पर समाधान सुनिश्चित करने के लिए जिला बिलासपुर के विधानसभा क्षेत्र श्री नैना देवी जी के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बस्सी के प्रागंण में 14 फरवरी को जनमंच कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि जनमंच कार्यक्रम के लिए चिन्ह्ति पंचायतों के लोगों को प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं और कार्यक्रमों के बारे जागरूक करने के लिए प्री जनमंच शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने ग्वालथाई और तरसूह पंचायतों में आयोजित प्री-जनमंच शिविर में लोगों से आग्रह किया कि अपनी समस्याओं व शिकायतों से सम्बन्धित आवेदन पत्र पंचायत सचिवों के पास आॅनलाईन पंजीकृत करवाना सुनिश्चित कर लें, ताकि जनमंच कार्यक्रम से पूर्व उनका समाधान किया जा सके। उन्होंने बताया कि जनमंच कार्यक्रम के लिए विधान सभा क्षेत्र की 10 पंचायतें शामिल की गई है जिसमें ग्राम पचंायत बस्सी, धरोट, टोबा, कोटखास, दबट, मजारी, लैहड़ी, रोड जामन, तरसूह तथा गवालथाई शामिल है। उन्होंने शिविर में उपस्थित लोगों को बताया कि जनमंच कार्यक्रम में हिमाचली प्रमाण पत्र, अनुसुचित जाति एवं जन जाति प्रमाण पत्र, आमदनी प्रमाण पत्र, राजस्व रिकार्ड (एक्स मुसावी के अलावा) की नक्ल, बागवानी कार्ड आदि के अलावा विधवा एवं वृद्धावस्था पैंशन, मकान की मुरम्मत हेतु आर्थिक मदद, विधिक सहायता, बन्दूक या वाहन चालक लाईसैंस को जारी करने हेतु दस्तावेजी प्रक्रिया तथा लाईसैंस नवीनीकरण, जमीन का इन्तकाल, जन्म तथा मृत्यु पंजीकरण, राशन कार्ड बनवाने व नवीनीकरण किया जाएगा।

शिविर में विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने अपने-अपने विभागों के माध्यम से चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी देकर आम लोगों को जागरूक किया तथा उन्हें इन योजनाओं का लाभ लेने के लिए पे्ररित किया। इस अवसर पर तहसीलदार हुसन चंद, बीडीओ विवेक पाल, के अतिरिक्त सम्बन्धित पंचायतों के लोग उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *