बद्दी में हिमुड़ा के फ्लैट्स में लगी लिफ्ट बनी शोपीस

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल  

                 कविता शांति गौतम ( बीबीएन )

15 नवंबर।  बद्दी में हिमुड़ा के फ्लैट में लगी लिफ्ट पिछलेे कई सालों से शोपीस बन कर रह गई है। इन फ्लैटों में रहने वाले लोगों ने कई बार प्रशासन व सोशल मीडिया के माध्यम से अवगत करवा चुकी है। कई बार सरकार को भी इस बारे में शिकायत कर चुकी है। लेकिन अभी तक लोगों को अभी तक कोई भी सुविधा नहीं मिल पा रही है। बता दे कि हिमुड़ा ने बददी में फ्लैट बनाने व लोगों को बेचने के बाद इनमें लगी लिफ्ट का कार्य करने भूल गई है। इन फ्लैटों में लगी लिफ्ट मात्र शोपीस का कार्य कर रही है। इन फ्लैट में रहने वाले लोगों को चार मंजिल तक पैदल ही सफर तय करना पड़ता है। जिस कारण बूढ़े- बुजुगों को सीढ़ियों को चढऩे व उतरने में कई परेशानियों को सामना करना पड़ता है। अगर कोई बिमार हो जाएं तो सीढ़ियों से सफर करना आम लोगों के लिए भी परेशानियां खड़ी कर देता है। ऐसे में लिफ्ट होने के बावजूद भी लोग अपने को बेसहारा सा महसूस करते हैं।

जानकारी के मुताबिक हिमुड़ा द्वारा बददी में फ्लैट का निर्माण किया गया था और इसमें सुविधा के लिए लोगों को लिफ्ट भी लगाई गई थी। लेकिन यह लिफ्ट सिर्फ शुरुआत से लेकर शोपीस का कार्य कर रही है। लोगों के द्वारा जब हिमुड़ा से फ्लैटों को खरीदा गया था। तो लोगों को वादा किया गया था कि लिफ्ट को सुविधा अनुसार शुरु भी किया जाएगा, लेकिन साल बितते गए और हिमुड़ के अधिकारियों को लिऊ्ट चलाने को लेकर आश्वासन जारी रहा । लेकिन 10 से ज्यादा साल बीत जाने के बाद भी हिमुड़ा केे अधिकारयों ने लिफ्ट की कोई सेवा प्रदान नहीं की तो वहां पर रहन वाले लोगों ने लिफ्ट न चलने की शिकायत 3 अगस्त 2020 को मुख्यमंत्री शिकायत हेल्पलाईन नंबर पर दर्ज करवाई गई। लेकिन अभी तक इस पर कोई कार्यवाही की गई। हरी ओम योगा सोसायटी महामंत्री कुलवीर व महेश कुमार का कहना है कि हिमुड़ा से जब उन्होंने फ्लैट खरीदे थे ।

उस समय उन्हें आश्वासन दिया गया था कि लिफ्ट को सुचारु रुप से चलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस बारे में कई बार हिमुड़ा के अधिकारियों के द्वारा सर्वे भी कर चुके हैं लेकिन अभी तक लिफ्ट का सुचारु नहीं हो पाई है। उन्होंने बताया कि इस बारे में जनमंच भी मंत्री के सामने मुददा उठाया जा चुका है। इसके बाद उन्होंने इस मुददे पर 3 अगस्त 2019 को 1100 हेल्पलाईन नंबर कॉल करके इस बारे में शिकायत दर्ज करवाई गई। उस समय पर हिमुड़ा के अधिकारियों ने कहा था कि लिफ्ट का बजट बनाकर शिमला भेज दिया गया है। जल्द ही लिफ्ट ठीक हो जाएगी उसके बाद कई बार इसी तरह से टाल मटोल करके उत्तर मिलते रहे। उन्होने मीडिय़ा के माध्यम से सरकार से निवेदन किया है कि इस मामले को संज्ञान में लिया जाएं ताकि लिफ्ट की सुविधा मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *