बिलासपुर: प्राइमरी स्कूलों में जल्द हो जेबीटी अध्यापकों की नियुक्ति: बसंत ठाकुर 

Spread the love

मिड डे मील दरों में इजाफा करें विभाग, शिक्षा निदेशक से मुलाक़ात कर पीटीऍफ़ ने खोला मांगो का पिटारा

आवाज़ ए हिमाचल 

अभिषेक मिश्रा, बिलासपुर

30 अप्रैल। राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ खंड सदर के एक प्रतिनिधिमंडल ने अध्यक्ष बसंत ठाकुर की अगुवाई में शनिवार को निदेशक प्रारम्भिक शिक्षा डॉक्टर पंकज ललित से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने शिक्षक हितों से जुड़े विभिन्न समस्याओं व मांगों को उनके समक्ष रखा तथा जल्द उनके समाधान की माँग की।

मुलाकात की जानकारी देते हुए संघ के महासचिव राजू राम शर्मा तथा प्रैस सचिव पुरुषोतम शर्मा ने सयुंक्त रूप से जानकारी देते हुए बताया कि निदेशक प्रारम्भिक शिक्षा से विभिन्न समस्याओं एवं मांगों पर चर्चा हेतु समय माँगा था जिसके चलते घुमारवीं जाते हुए उनसे घागस में मुलाकात हुई।

इस दौरान संघ के पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने सदर खंड अध्यक्ष बसंत ठाकुर की अगुवाई में घाघस में निदेशक प्रारम्भिक शिक्षा का जोरदार स्वागत किया तथा शाल व टोपी पहनाकर सम्मानित किया।

 

इस मुलाक़ात के दौरान प्राथमिक विद्यालयों में अध्यापकों के रिक्त पदों को भरने, प्री प्राइमरी कक्षाओं हेतु अलग से अध्यापकों की जल्द नियुक्ति,मिड डे मील की दरों में वर्तमान महंगाई को देखते हुए बढ़ोतरी करना, शिक्षकों एवं कार्यालय संचालन सुगमता हेतु नए छोटे शिक्षा खंडो के सृजन , अध्यापको को उच्च वेतनमान देने की अधिसूचना जल्द जारी करने सहित विभिन्न विषयों को उनके समक्ष रखा गया।

निदेशक महोदय को अवगत करवाया गया कि सदर खंड में अधिकतर प्राथमिक विद्यालय एक शिक्षक के सहारे चल रहे हैं। खंड में वर्तमान में लगभग 70 अध्यापकों के पद रिक्त चल रहे हैं जिसके कारण अध्यापकों के साथ बच्चों को भी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। वहीँ महंगाई व गैस के दामों में बढ़ोतरी के चलते मिड डे मील वर्तमान दरों पर बच्चों को परोसना मुश्किल हो रहा है वहीँ पिछले लगभग चार माह से मिड दे मिल योजना के तहत मिलने वाली अनुदान राशि का भी भुगतान भी विद्यालयों को नही हुआ है तथा अध्यापको को अपनी जेब से मिड डे मिल बच्चो को परोसना पड़ रहा है। इसमें तत्काल बढ़ोतरी की जाए तथा पिछले बकाया मिड डे मिल भुगतान की अदायगी जल्द से जल्द की जाए।

 

निदेशक महोदय ने जल्द इन सभी समस्याओं को सरकार के समक्ष रखने तथा विभागीय स्तर पर भी जल्द हल करने का आश्वासन दिया है। इस दौरान पीटीएफ प्रदेश सचिव रामस्वरुप ठाकुर, प्रदेश संगठन मंत्री कमलेश कुमार, प्रदेश सचिव जोगिंदर ठाकुर, मुख्य सलाहकार यशवन्त ठाकुर, ज़िला उपाध्यक्ष मदन लाल शर्मा, संजीव ठाकुर सहित पीटीएफ के अन्य पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *