प्रधानमंत्री मोदी ने जारी की पीएम किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त

Spread the love

 किसानों के खाते में 17000 करोड़ रुपए ट्रांसफर

आवाज़ ए हिमाचल

जयपुर। पीएम नरेंद्र मोदी ने देश के करोड़ों किसानों को आज बड़ी सौगात दी है। पीएम किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त किसान लाभार्थियों के खाते में ट्रांसफर कर दी गई है। इसके तहत करीबन 9 करोड़ किसानों के खाते में कुल 17000 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए गए हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के सीकर में आज एक सरकारी कार्यक्रम में किसानों के लिए लाभकारी इस स्कीम के तहत ये किस्त जारी की।

पीएम मोदी ने सीकर में एक सरकारी कार्यक्रम में कई विकास कार्यों की आधारशिला भी रखी है। इसमें मेडिकल कॉलेज की आधारशिला के अलावा उन्होंने 1.25 लाख किसान समृद्धि केंद्रों का भी उद्घाटन किया है।

पीएम मोदी ने कहा कि आज की किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त को जोड़ दें तो अब तक 2.60 लाख करोड़ से भी ज्यादा रुपये किसानों के बैंक खातों में सीधे भेजे गए हैं। इस अवसर पर पीएम ने कहा देश में किसानों की मुश्किलों को हल करने के लिए 1.25 लाख किसान समृद्धि केंद्रों को समर्पित किया जा रहा है। इनके जरिए खेती से जुड़ी हर जानकारी, हर योजना की सूचना, उसे लाभ आदि के जरिए बताया जाएगा। आज देश के करोड़ों किसानों को करीब 18,000 करोड़ रुपये की राशि पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत दी गई है जो सीधा उनके खाते में आ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *