प्रदेश राज्य बिजली बोर्ड में इसी माह शुरू होगी लाइनमैन व इलेक्ट्रिीशियन के 633 पदों पर भर्ती

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

19 जनवरी।हिमाचल प्रदेश राज्य बिजली बोर्ड में लाइनमैन और इलेक्ट्रिीशियन के 633 पदों पर इसी माह से भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी। कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर को भर्ती पत्र भेजने में बिजली बोर्ड प्रबंधन जुट गया है। इसके अलावा 100 चालकों की बोर्ड स्वयं भर्तियां करेगा।

बुधवार को बोर्ड मुख्यालय कुमार हाउस शिमला में कर्मचारी यूनियन के साथ हुई बैठक में बोर्ड प्रबंधन ने यह जानकारी दी। बिजली बोर्ड कर्मचारी यूनियन के राज्य पदाधिकारियों ने विभिन्न लंबित मांगों को लेकर बोर्ड के प्रबंध निदेशक पंकज डढवाल, निदेशक वित्त रीमा कश्यप, निदेशक सिविल पूनम, निदेशक परिचालन मनोज कुमार उपरेती, निदेशक तकनीकी संदीप शर्मा और कार्यकारी निदेशक कार्मिक मनोज कुमार के साथ बैठक की।

यूनियन के अध्यक्ष कुलदीप सिंह खरवाडा और महामंत्री हीरालाल वर्मा ने बताया कि बैठक में करीब 100 मांगों को लेकर विस्तृत चर्चा की गई।
बिजली बोर्ड में कर्मचारियों की घटती संख्या की ओर ध्यान दिलाते हुए ऊर्जा मंत्री की 23 सितंबर को की गई दो हजार पदों पर भर्ती की घोषणा को जल्द पूरा करने का मामला उठाया गया।

इस पर प्रबंधन वर्ग ने बताया कि लाइनमैन और इलेक्ट्रिीशियन के 633 पदों को भरने का मामला अंतिम चरण में है। एक सप्ताह के भीतर भर्ती शुरू करने के लिए हमीरपुर आयोग को पत्र भेज दिया जाएगा। यूनियन ने भर्ती प्रक्रिया के लिए कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के पास लंबित जूनियर ऑफिस असिस्टेंट के 544 पदों को भी शीघ्र भरने की भी मांग की। बैठक में कर्मचारियों की विभिन्न श्रेणियों की सेवा शर्तों से जुडे़ मामलों को लेकर भी चर्चा की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *