प्रदेश में खेलो इंडिया योजना के तहत बनेंगे इंडोर स्टेडियम व् सेंटर ऑफ एक्सीलेंस

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

21 सितम्बर । हिमाचल में खेलो इंडिया योजना के तहत हॉकी एस्ट्रो टर्फ, इंडोर स्टेडियम और सेंटर ऑफ एक्सीलेंस बनाए जाएंगे। केंद्रीय खेल मंत्रालय ने प्रदेश के चार खेल प्रोजेक्टों को मंजूरी दे दी है। सिरमौर, सुंदरनगर, सोलन और बिलासपुर में इन प्रोजेक्टों पर 15 करोड़ रुपये खर्च होंगे। केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बीते दिन ऑनलाइन हुई कांफ्रेंस ऑफ मिनिस्टर्स में  हिमाचल को यह बड़ी सौगात दी है ।

खेल मंत्री राकेश पठानिया भी इस कांफ्रेंस में शामिल थे । खेलो इंडिया योजना के तहत सिरमौर के माजरा में हॉकी एस्ट्रो टर्फ के लिए केंद्र सरकार ने 5.50 करोड़ रुपये स्वीकृत किए हैं। इंडोर स्टेडियम सुंदरनगर, इंडोर स्टेडियम सोलन और बिलासपुर के लुहणू स्टेडियम को खेलो इंडिया का सेंटर ऑफ एक्सीलेंस भी मंजूर हुआ है।

अगले सप्ताह तक इनके लिए धनराशि जारी होगी। प्रदेश की ओर से 176 करोड़ रुपये के 18 अन्य प्रोजेक्ट भी केंद्र सरकार की मंजूरी के लिए भेजे गए हैं। युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया ने अपने सम्बोधन में कहा कि हिमाचल भी अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों के साथ नव भारत के निर्माण की दौड़ में शामिल होने की दिशा में बढ़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *