प्रदेश में कोरोना के 1417 नए मामले,सिरमौर में छह महीने के शिशु की मौत

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

13 जनवरी।हिमाचल प्रदेश में कोरोना सक्रिय मामलों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। गुरुवार को प्रदेश में कोरोना के 1417 नए लोग संक्रमित हुए है। इससे कोरोना सक्रिय मामलों का आंकड़ा 8115 पहुंच गया है। जिला सिरमौर में छह महीने के कोरोना संक्रमित शिशु की मौत हो गई है।

इससे मौत का आंकड़ा भी बढ़कर 3871 हो गया है। हिमाचल में स्वास्थ्य विभाग ने सैंपल लेने की संख्या बढ़ा दी है। गुरुवार को 12320 लोगों के सैंपल लिए है। वहीं, गुरुवार को एनआईटी के 23 विद्यार्थियों, केंद्रीय विद्यालय हमीरपुर के प्रधानाचार्य की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एनआईटी में अब तक 300 से अधिक विद्यार्थी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

एनआईटी में 20 से ऑफलाइन परीक्षाएं

राष्ट्रीय प्रौद्योगिक संस्थान एनआईटी हमीरपुर ने एमटेक के विद्यार्थियों की परीक्षाएं 20 जनवरी के बाद लेने का शेड्यूल जारी किया है। इससे विद्यार्थी और उनके अभिभावक काफी चिंतित हैं। एनआईटी हमीरपुर में वर्तमान में 300 से भी अधिक विद्यार्थी और कर्मचारी कोविड-19 संक्रमित हैं। ऐसे में ऑफलाइन परीक्षा आयोजित करने से इन विद्यार्थियों को भी संक्रमण का खतरा बना हुआ है।

विद्यार्थियों के अभिभावकों ने कहा कि एनआईटी में वर्तमान समय में कोरोना के बहुत अधिक मामले सक्रिय हैं। ऐसे में विद्यार्थियों की ऑफलाइन परीक्षाएं आयोजित करना खतरे से खाली नहीं है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों की ऑनलाइन ही परीक्षा आयोजित की जाए। संस्थान ने एमटेक और एमआर्क चौथे और दोहरी डिग्री पांचवें वर्ष के विद्यार्थियों को संस्थान परिसर में अपने सुपरवाइजर के साथ ही रहकर आगामी पढ़ाई जारी रखने के निर्देश दिए हैं, जबकि यूजी पहले, दूसरे, तीसरे और चौथे सेमेस्टर के विद्यार्थियों को ऑनलाइन माध्यम से पढ़ाई करवाई जाएगी। फरवरी में एनआईटी कैंपस में प्रस्तावित प्रथम सेमेस्टर के विद्यार्थियों का प्रवेश भी आगामी आदेशों तक स्थगित कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *