पूर्व विधायक चौधरी राम कुमार ने भाजपा सरकार को लिया आड़े हाथ, लगाए गंभीर आरोप 

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

 स्वस्तिक गौतम, बीबीएन।

10 जून। दून के पूर्व विधायक चौधरी राम कुमार ने कहा है कि ग्राम पंचायत दड़वा स्वास्थ्य केंद्र की शुरुआत पूज्य पिता स्वर्गीय चौधरी लज्जाराम  ने की थी और उसको मुकम्मल उन्होंने किया और स्थानीय विधायक ने अभी 4 वर्ष के बाद के स्वास्थ्य मंत्री राजीव सेहजल द्वारा इसका उद्घाटन करवाया है जिसकी उन्हें खुशी है लेकिन दुख इस बात का है कि विधायक व मंत्री और मुख्यमंत्री केवल हमारी सरकार के टाइम के हुए कामों पर अपनी पट्टीकाएं लगा रहे हैं जिस कारण ये पट्टीकाएं लगाने वाले विधायक बनकर रह गए हैं।

राम कुमार ने क्षेत्र का दौरा करते बताया कि इस क्षेत्र के स्थानीय लोगों ने कहा कि आपने जो डिस्पेंसरी बनाई थी उसका उद्घाटन बीजेपी के लोगों ने किया लेकिन उस दिन से केवल दो-तीन दिन तक ही यहां डॉक्टर व स्टाफ आया और उसके बाद इसको ताला लगा हुआ है न यहां डॉक्टर है न कोई फार्मासिस्ट है। यहां लगा ताला इस सरकार की नाकामी की पोल खोल रहा है। इस तरह के कई ताले हमारे जितने उप स्वास्थ्य केंद्र पूरे क्षेत्र में मेरे पूज्य पिता द्वारा बनाए गए थे उनमें से लगभग 90% उप स्वास्थ्य केंद्र और आयुर्वेदिक डिस्पेंसरीज में ताले लगे हुए हैं।

मुख्यमंत्री ने भी चंडी दौरे के दौरान एक आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी की घोषणा की है जिसका कोई फायदा नहीं जब तक पहले से खुली डिस्पेंसरी और उप स्वास्थ्य केंद्रों और स्वास्थ्य केंद्रों में स्टाफ नहीं आता है। लोगों को प्राथमिकता के आधार पर पहले से खुली डिस्पेंसरीयों बी पीएचसी और उप स्वास्थ्य केंद्र में स्टाफ देकर मेडिकल सुविधा दें और बड़ी-बड़ी बातें न करें।

गौरतलब है कि इस उप स्वास्थ्य केंद्र का उद्घाटन 7 अगस्त 2021 को स्वास्थ्य मंत्री सहजल और मैं द्वारा किया गया था तबसे लेकर आज तक इस पर ताला लगा हुआ है।

इस मौके पर प्रधान ग्राम पंचायत दाडवा रमेश चंद उप प्रधान हीरालाल, पूर्व बीडीसी गुरुदत्त तरंगाला के वार्ड पंच केशवाराम पूर्व वार्ड पंच सतपाल, पूर्व वार्ड पंच घनश्याम वार्ड पंच रीता देवी, अध्यक्ष दूंन ब्लॉक कांग्रेस कुलतर सिंह, उपाध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी भागचंद शर्मा,दून युवा कांग्रेस के अध्यक्ष प्रज्वल, पूर्व पंच नंदलाल प्रेम चंद, ओम प्रकाश, प्रदीप, संजू, शिव लाल आदि उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *