पराली से भरी पिकअप ट्रांसफार्मर की तारों से टकराई, लगी भीषण आग

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

गोहर। उपमंडल गोहर के बनी गांव (गणई चौक) में एक चलती जीप से अचानक धुंआ उठने लगा और देखते ही देखते जीप में लदी पराली में आग भड़क गई।

जानकारी के अनुसार, संजय कुमार ने आज सुबह सुंदरनगर के जरल से एक धान की पराली की जीप कीमत 5000 रुपये से भरकर अपने घर लाई लेकिन जैसे ही वह घर के पास पहुँचा ही था कि लिंक रोड पर साथ लगते ट्रांसफार्मर की तारें जीप से जा लगी व देखते ही देखते पराली ने आग पकड़ ली। ग्रामीणों ने जीप से उड़ती आग की लपटों को देखकर शोर मचाया व ग्रामीण पानी के बर्तन व घरों से पाईप लगाकर आग को बुझाने में लग पड़े।

 

 आगजनी की घटना को लेकर ग्रामीणों ने अग्निशमन कार्यालय गोहर स्थित गणई में सूचना दी। दमकल विभाग की गाड़ी ने मौके पर पहुँच कर तुरंत कार्यवाही करते हुए कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया। आग लगने का मुख्य कारण सड़क किनारे स्थित बिजली के ट्रांसफार्मर था जिससे शॉट शर्किट हुआ। ग्रामीणों ने बताया कि ट्रांसफार्मर की तारों को हाईट देने के लिए विभाग को कई मर्तबा बोला लेकिन इस पर कोई कार्य नहीं किया गया और आज ये हादसा पेश आया। आगजनी से जीप को काफी क्षति पहुँची है।

SFO दीवान चंद ने बताया कि लिंक रोड होने के कारण आग पर काबू पाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी यदि आग मेन रोड में होती तो आग पर तुरंत काबू पाया जा सकता था। आगजनी में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *